Sep 8, 2024
POLITICAL NEWS

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने हर्षवर्धन समेत इनको बनाया पोलिंग एजेंट

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने जगत सिंह नेगी, रोहित, हर्षवर्धन और अवस्थी को बनाया पोलिंग एजेंट

कांग्रेस के सभी विधायकों को अपना वोट इन एजेंटों को दिखाना अनिवार्य रहेगा

न्यूज़ देशआदेश

 

राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी, शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान और मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी को पार्टी का अधिकृत पोलिंग एजेंट नियुक्त किया है।

27 फरवरी को विधानसभा परिसर में राज्यसभा सदस्य के चयन के लिए मतदान होना है। कांग्रेस के सभी विधायकों को इन एजेंटों को अपना वोट दिखाना अनिवार्य रहेगा।

उन्हें दिखाए बिना अगर किसी विधायक ने मतदान किया तो उस मत को रद्द कर दिया जाएगा। एक समय में दो एजेंट अंदर और दो बाहर रहेंगे।

 

कांग्रेस की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी को प्रत्याशी बनाया गया है। सिंघवी के पक्ष में मतदान करने के लिए पार्टी ने सभी विधायकों को व्हिप भी जारी कर दिया है। 27 फरवरी को सभी कांग्रेस विधायकों को मतदान के लिए उपस्थित रहने को कहा गया है।

कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक की ओर से इस बाबत पत्र जारी किया गया है। उधर, 26 फरवरी को शाम सात बजे होटल सिसिल शिमला में दोबारा से कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में भी सभी सदस्यों को उपस्थित रहने को कहा गया है।

 

पार्टी प्रत्याशी अभिषेक मनु सिंघवी के भी रविवार को शिमला पहुंचने की संभावना है। पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ल और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भी चुनाव के मद्देनजर शिमला पहुंचने की संभावना है।