Sep 16, 2024
HIMACHAL

कोरोना: हिमाचल में एक और संक्रमित की मौत, 43 विद्यार्थियों समेत 109 की रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना: हिमाचल में एक और संक्रमित की मौत, 43 विद्यार्थियों समेत 109 की रिपोर्ट पॉजिटिव

देश आदेश पांवटा साहिब

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। शिमला जिले में 67 वर्षीय संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। वहीं,109 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। प्रदेश महामारी से मौत का आंकड़ा 3836 पहुंच गया है। सोमवार को प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 5005 लोगों के सैंपल लिए गए।

प्रदेश सरकार ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सीएमओ को सैंपल बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। पॉजिटिव लोगों के प्रतिदिन 20 से 25 सैंपल दिल्ली जांच को भेजने को कहा गया है। नए वैरिएंट को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिलों में टीमें गठित की हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में अतिरिक्त स्टाफ तैनात किया गया है।

 

उधर, सोमवार को जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के 43 विद्यार्थियों और एक शिक्षक समेत 54 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। पिछले चार माह में यह आंकड़ा सर्वाधिक है। जेएनवी में पहले भी 35 विद्यार्थी संक्रमित पाए जा चुके हैं। सभी विद्यार्थियों को आइसोलेट कर दिया गया है।

बताया गया है कि सीबीएसई की टर्म वन की परीक्षाओं के दौरान यहां बाहर से विद्यार्थी पहुंचे, जिस कारण कोरोना स्कूल में फैला है।जेएनवी में अब तक 79 विद्यार्थी पॉजिटिव आ चुके हैं। स्कूल को अब मिनी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

सीएमओ डॉ. देवेंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि है। उन्होंने बताया कि स्कूल में 325 सैंपल लिए गए थे, जिनमें 44 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं।

 

Originally posted 2021-12-06 23:23:54.