Sep 8, 2024
Latest News

अरुण धूमल बोले- विजय हजारे विजेता टीम को एक करोड़ रुपये इनाम देगी एचपीसीए

अरुण धूमल बोले- विजय हजारे विजेता टीम को एक करोड़ रुपये इनाम देगी एचपीसीए

देश आदेश धर्मशाला

अरुण धूमल ने कहा कि बीसीसीआई ने विजय हजारे ट्रॉफी की प्राइज मनी 20 लाख से बढ़ाकर 30 लाख रुपये कर दी थी। विजेता टीम को एचपीसीए अपनी ओर से एक करोड़ रुपये इनाम देगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को विजय हजारे ट्रॉफी की विजेता टीम के लिए सम्मान समारोह हुआ। बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष एवं एचपीसीए के निदेशक अरुण धूमल ने विजेता टीम के कप्तान ऋषि धवन सहित खिलाड़ियों और टीम सदस्यों को शॉल, टोपी और जैकेट भेंटकर सम्मानित किया। अरुण धूमल ने कहा कि विजय हजारे ट्रॉफी में पहली बार विजेता बनी हिमाचल टीम के लिए एतिहासिक दिन था।

उन्होंने कहा कि पूर्व एचपीसीए अध्यक्ष एवं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को हिमाचल की टीम के विजेता बनने की बधाई दी तो उन्हें भी लगा कि 20-21 साल पहले जो प्रयास शुरू किए थे, उसका परिणाम आज मिला है। कहा कि बीसीसीआई ने विजय हजारे ट्रॉफी की प्राइज मनी 20 लाख से बढ़ाकर 30 लाख रुपये कर दी थी। विजेता टीम को एचपीसीए अपनी ओर से एक करोड़ रुपये इनाम देगी।

उन्होंने कहा कि स्टेडियम धर्मशाला में बना था, अमतर और बिलासपुर में भी था, लेकिन स्टेडियम बनाने की सार्थकता का काम विजय हजारे ट्रॉफी जीतकर खिलाड़ियों ने किया है। एचपीसीए को अनुराग ठाकुर ने इन्फ्रास्ट्रक्चर के तौर पर पहचान दिलाई थी। खिलाड़ियों ने विजेता बनाकर एचपीसीए को नई पहचान दिलाई है। उन्होंने हिमाचल टीम के कप्तान ऋषि धवन सहित टीम के खिलाड़ियों की प्रशंसा की।

कहा कि अब वह दिन दूर नहीं जब हिमाचल के खिलाड़ी भारतीय टीम की कैप पहनकर इस स्टेडियम में खेलते नजर आएंगे। इस मौके पर एचपीसीए के सचिव सुमित शर्मा, संयुक्त सचिव अमिताभ, निदेशक संजय शर्मा, प्रेम ठाकुर, कोषाध्यक्ष परमार, निदेेशक अनूप विज, पिच क्यूरेटर सुनील चौहान और कर्नल एचएस मन्हास उपस्थित रहे।

Originally posted 2022-01-02 19:44:16.