Jun 18, 2024
Latest News

किसान-मजदूरों की जरूरतों व समस्याओं को देख दुकानों का उचित समय निर्धारित करें प्रशासन:प्रदीप

 

किसान-मजदूरों की जरूरतों व समस्याओं को देख दुकानों का उचित समय निर्धारित करें प्रशासन:प्रदीप 

मजदूर दो जून की रोटी के खातिर छह बजे तक फैक्ट्री में बहाते है पसीना,  उनका भी रखे ख्याल, 

पांवटा व्यापार व कांग्रेस ब्लॉक के बाद अब मजदूर नेता ने भी  दूध देरी संचालक के साथ पुलिस द्वारा किया गया असहनीय व्यवहार की  निंदा की

देश आदेश पांवटा साहिब

जिला सिरमौर के मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने जिला प्रशासन से दुकानों की टाइमिंग बदलने की मांग की है। उनका कहना है कि जो टाइम अभी रखा गया है उससे विशेषकर उन मजदूर तबके को बड़ी दिक्कतें आ रही है जो सुबह से शाम तक काम करते हैं और जब छुट्टी के बाद दूध व सब्जी खरीदने बाजार पंहुचते है तब तक दुकाने बंद हो जाती है।

जारी प्रेस बयान में मजदूर नेता ने कहा कि जिला प्रशासन ने सिरमौर मे बाजार खुलने की टाइमिंग सुबह 9 बजे से सांय साढ़े छह बजे तक रखी है। यह वही समय है जब मजदूर तबका या तो फैक्ट्री मे काम कर रहा होता है या किसी निजी निर्माण कार्य मे लगा होता है। शाम को दिहाड़ी मिलने पर जब वह अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी का जुगाड़ करने बाजार पंहुचता है तब तक दुकाने बंद हो जाती है।

इसलिए जिला प्रशासन को समस्या देखते हुए टाइमिंग मे बदलाव करना चाहिए। इसके साथ ही प्रदीप चौहान ने शहर में पुलिस कर्मचारियों द्वारा एक डेयरी संचालक के साथ मारपीट की निंदा की है। उन्होंने कहा कि पांवटा पुलिस अपना कर्तव्य तो सही ढंग से नहीं निभा पा रही।

पांवटा साहिब में चोरी, डकैती, लूटपाट और नशाखोरी आम हो गई है, जिसकी पुलिस एफआईआर भी दर्ज नहीं करती। दिन दहाड़े खनन सामग्री अवैध रास्तों से लाई जा रही है। उस पर तो कोई कारवाई नही होती जबकि दूसरी तरफ पुलिस छोटे कारोबारियों और दुकानदारों व पांवटा के आमजन को कभी दुकान बंद करने के लिए तो कभी मास्क ना लगाने के लिए एवं घरों के निर्माण के लिए ट्रैक्टर चालकों के चालान करके लोगों को परेशान कर रही है।

उन्होंने कहा कि म पुलिस के ऐसे व्यवहार की सख्त निंदा करते है तथा मामले की छानबीन कर उचित कार्रवाई की मांग करते है।

Originally posted 2022-01-16 08:19:55.