Jun 25, 2024
LOCAL NEWS

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: दून प्रेस क्लब ने पत्रकार प्रीति चौहान समेत 24 महिलाओं को नवाजा

 अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस: दून प्रेस क्लब ने पत्रकार प्रीति चौहान समेत 24 महिलाओं को नवाजा

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली क्षेत्र की 24 महिलाओं को दून प्रेस क्लब पांवटा साहिब ने
सम्मानित किया। यह कार्यक्रम पांवटा साहिब के बातापुल स्थित लांबा रिजोर्ट में मंगलवार को नारी शक्ति सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

नारी शक्ति सम्मान समारोह में उद्यमी कविता गोयल ने बतौर मुख्यअतिथि शिरकत की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता एडीसी सिरमौर सोनाक्षी सिंह तोमर ने की। और सिल्वी लांबा, पांवटा साहिब नप अध्यक्षा निर्मल कौर व समाजसेवी लीला तोमर विशिष्ट अतिथि के तौर पर और अवनीत सिंह लांबा विशेष अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

नारी शक्ति सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि प्रसिद्ध समाजसेवी कविता गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि की नारी का शिक्षित होने के साथ साथ अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होना भी अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि एक नारी के शिक्षित होने से तीन पीढ़ियों शिक्षित होते हैं। और आज नारी किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है।

एडीसी सिरमौर सोनाक्षी सिंह तोमर ने अपने संबोधन में कहा कि महिलाएं आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। साथ ही उन्होंने सभी को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी और दून प्रेस क्लब द्वारा आयोजित नारी शक्ति सम्मान समारोह के सफल आयोजन के लिए क्लब को बधाई दी।

 

दून प्रेस क्लब के अध्यक्ष अनुराग गुप्ता व कार्यक्रम संयोजक सरिता गर्ग ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित होने वाली महिलाओं में स्वास्थ्य के क्षेत्र में डॉक्टर नम्रता अत्री, आशा वर्कर संतोष और नर्स डॉ जसपाल कौर तथा भूमिका, शिक्षा के क्षेत्र में बीकेडी कॉलेज फॉर वूमेन पांवटा साहिब की प्राचार्या डॉ हरपुनीत कौर तथा शिक्षा के क्षेत्र में राधा गुप्ता, मीडिया के क्षेत्र में प्रीति चौहान, इसके अलावा उद्योग के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए प्रथा गोयल तथा समाज में बेहतरीन कार्यों के लिए अलका गोयल को, सामाजिक कार्यक्षेत्र में आभा शर्मा, तहसील वेलफेयर अधिकारी धर्मी तोमर व महिला समूह चलाने वाली सीमा जोशी, ज्योतिष में हरलीन चौधरी, पंचायती राज में सुरेखा चौधरी, सविता गुप्ता आंगनबाड़ी, साहित्य के क्षेत्र में शबनम शर्मा, संगीत व एंकर रंजना शर्मा, संगीत डांस और फिटनेस के क्षेत्र में रणजीत कौर बबली, कथक व कराटे चैंपियनशिप आर्ची गर्ग तथा मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था से पुष्पा देवी, एसडीएम कार्यालय में कार्यरत नूतन, वन विभाग में कार्यरत अनिता ठाकुर, पुलिस विभाग में कार्यरत वीना ठाकुर, समाजसेवी गुंजन कथुरिया को सम्मानित किया जाएगा।

 

इससे पूर्व मुख्य अतिथि कविता गोयल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। कार्यक्रम के बीच में बीकेडी कॉलेज फॉर वूमेन पांवटा साहिब की छात्राओं ने भांगड़ा पेश कर सभी का मनमोह लिया। साथ ही अन्य संस्थान के नन्हे बच्चों ने भंगड़ा और नृत्य पेश किया।

 

दून प्रेस क्लब पांवटा साहिब के पूर्व अध्यक्ष श्यामलाल पुंडीर ने क्लब की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

इस मौके पर शहर की विभिन्न हस्तियों में ओंकार सिंह, नरेंद्र पाल सिंह सहोता, व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिंदर सिंह नॉटी, नगर परिषद की चेयरमैन निर्मल कौर, उपाध्यक्ष ओपी कटारिया, पार्षद सीमा, ममता सिंह राजबाला सैनी, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन संजय सिंघल, मनीष तोमर, मधुकर डोगरी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

नारी शक्ति सम्मान समारोह में दून प्रेस क्लब के अरविंद गोयल, क्लब के पूर्व प्रधान दिनेश ठाकुर, श्यामलाल पुंडीर, दिनेश कनोजिया व कुलदीप गतवाल, शीशपाल, मुकेश, नरेंद्र सैनी, कोषाध्यक्ष प्रखर गुप्ता, महासचिव भीम सिंह, सरिता गर्ग, हरबक्श सिंह, राजेंद्र शर्मा, गुरविंदर चौधरी, सुनील तोमर, मामचंद मौजूद रहे।