Jun 18, 2024
CRIME/ACCIDENT

हादसा: जंगल की आग बुझाते जिंदा जलकर व्यक्ति की मौत

 हादसा: जंगल की आग बुझाते जिंदा जलकर व्यक्ति की मौत

 उपमंडल की मिल्लाह पंचायत के विंडला गांव में हुआ यह दर्दनाक हादसा
न्यूज़ देशआदेश
जिला सिरमौर के शिलाई में जंगल की आग बुझाने गए एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गई। शिलाई उपमंडल की मिल्लाह पंचायत के विंडला गांव में यह दर्दनाक हादसा हुआ। मृतक की पहचान बीर सिंह पुत्र संभर सिंह निवासी बिंडला के तौर पर हुई है।

जानकारी के अनुसार विंडला-दिग्वा के नंबरदार मदन सिंह ने प्रशासन को सूचना दी कि जंगल में आग बुझाने गए एक व्यक्ति की जलकर मौत हो गई है। शिलाई पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू की। स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अनुसार बीर सिंह सोमवार सुबह गांव के समीप जंगल में लगी आग से अपनी घासनी, खेतों में लहसुन व पानी की पाइप लाइन बचाने के लिए गया था।

तेज हवाओं ने आग में घी डालने का काम किया। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बीर सिंह आग चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव सड़क तक पहुंचाया और पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल शिलाई भेजा।

सिविल अस्पताल के चिकित्सक डॉ. शीतल शर्मा ने बताया कि शव आग से बुरी तरह झुलस गया था। पुलिस थाना शिलाई के प्रभारी मस्तराम ठाकुर ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर दिया है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम करवा कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है।
उपमंडलाधिकारी नागरिक सुरेश कुमार सिंघा ने बताया कि रिपोर्ट मिलने के बाद मृतक के परिजनों को राहत राशि दी जाएगी।