Jun 17, 2024
EDUCATION

अभिभावकों के आगे झुका स्कूल प्रबंधन, नहीं वसूलेगा अतिरिक्त फीस

अभिभावकों के आगे झुका स्कूल प्रबंधन, नहीं वसूलेगा अतिरिक्त फीस

न्यूज देशआदेश

आखिरकार अभिभावकों के दबाव में शहर के गुरुकुल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने अतिरिक्त फीस वसूलने का निर्णय वापस ले लिया है। इसकी लिखित कॉपी शिक्षा विभाग को भी दी गई है। इसमें तीन महीने की फीस नहीं वसूलने के बारे में लिखा गया है।

अभिभावकों की शिकायत के बाद शिक्षा विभाग की टीम ने शुक्रवार को स्कूल का निरीक्षण किया है। इस दौरान अभिभावक, स्कूल प्रबंधन और विभाग की टीम के बीच बैठक हुई। इसमें अभिभावकों ने अपनी बात रखी जिसके बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल से तीन महीने की फीस वसूल नहीं करने की बात कही।

हमने भी अभिभावकों की इस समस्या को प्रमुखता से उठाया। शिक्षा विभाग ने उसके बाद निरीक्षण किया।

गुरुकुल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में वीरवार को अतिरिक्त फीस वसूलने के विरोध में अभिभावकों ने हंगामा किया था। इस दौरान अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि 12 महीने की फीस स्कूल प्रबंधन के पास जमा करवाने के बाद भी और तीन माह की फीस मांगी जा रही है।

इसकी शिकायत अभिभावकों ने सीएम हेल्पलाइन पोर्टल और जिला शिक्षा विभाग को भी दी थी। शुक्रवार को शिक्षा विभाग की टीम ने स्कूल का निरीक्षण कर मामले की जांच की। इसके बाद स्कूल प्रबंधन ने फीस वापस लेने का निर्णय लिया है। इसकी लिखित प्रति शिक्षा विभाग को भी दी गई।

नहीं ली जाएगी अतिरिक्त फीस : नेगी
शिक्षा उपनिदेशक डॉ. जगदीश नेगी ने बताया कि अभिभावकों की शिकायत पर स्कूल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान अभिभावकों और स्कूल प्रबंधन से फीस को लेकर चर्चा की। स्कूल प्रबंधन ने तीन माह की अतिरिक्त फीस नहीं लेने का निर्णय लिया है। इसकी कॉपी विभाग को मिल गई है।