Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

एलान: सरकारी बस सेवा शुरू नहीं करने पर नंगे पैर पदयात्रा करेगा सिरमौर बाहती विकास मंच

एलान: सरकारी बस सेवा शुरू नहीं करने पर नंगे पैर पदयात्रा करेगा सिरमौर बाहती विकास मंच

न्यूज देशआदेश

सार
पांवटा साहिब से किलौड़ तक सरकारी बस शुरू नहीं करने से सिरमौर बाहती विकास मंच खफा है। मंच ने सोमवार को किलौड़ से पांवटा तक 27 किलोमीटर तक विरोधस्वरूप नंगे पांव पदयात्रा निकालने का एलान किया है।

 

हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के पांवटा साहिब से किलौड़ तक सरकारी बस शुरू नहीं करने से सिरमौर बाहती विकास मंच खफा है। मंच ने सोमवार को किलौड़ से पांवटा तक 27 किलोमीटर तक विरोधस्वरूप नंगे पांव पदयात्रा निकालने का एलान किया है।

मंच का कहना है कि प्रशासन के माध्यम से सरकार और परिवहन अधिकारियों को दो बार ज्ञापन दिया गया, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। बैठक के बाद रविवार को बाहती विकास मंच के जिलाध्यक्ष सुनील चौधरी ने पांवटा विश्रामगृह में पत्रकारों को संबोधित किया। सुनील ने कहा कि किलौड़-पांवटा रूट बंद होने से हजारों ग्रामीणों को बस की सुविधा नहीं मिल रही है।

पास धारक सैकड़ों विद्यार्थी कॉलेज, आईटीआई समेत शैक्षणिक संस्थानों को निजी बसों या वाहनों से जाते हैं। इससे हर माह 1,500 से 2,500 किराया लगता है। गरीब, किसान और मजदूरों के बच्चों को ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है।

क्षेत्र के दिव्यांग या अन्य पास होल्डरों को भी निगम की बस सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है। कमलजीत सिंह, अधिवक्ता हिमांशु परवाल, नरेश चौधरी, प्रमोद चौधरी और धर्मपाल समेत मंच के सदस्यों ने कहा कि तपती धूप के बीच सोमवार से विरोध स्वरूप किलौड़ से पांवटा तक सुबह 8 बजे से नंगे पांव 27 किलोमीटर की पदयात्रा की जाएगी। इसके बाद भी ठोस कदम नहीं उठाया गया तो विरोध प्रदर्शन तेज किया जाएगा।