Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

GNMP स्कूल में मनाया गया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

GNMP स्कूल में मनाया गया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

देश आदेश

पांवटा साहिब: गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विशेष आयोजन किया गया इस दौरान प्रिंसिपल देवेंद्र कौर सहित बच्चों और टीचर्स ने भी योग का आनन्द लिया।

 गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को बच्चों और टीचर्स ने उत्साह के साथ मनाया गया । इस मौके पर स्कूल प्रिंसिपल देवेंद्र कौर द्वारा बच्चों को योग के बारे में जानकारी दी गई। स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों को भी योग करने से स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव से अवगत करवाया गया।

 

वही विशेष तौर पर प्रिंसिपल देविंदर कौर साहनी द्वारा गायत्री मंत्र और “ओम” का स्वर उच्चारण कर बच्चों को प्रेरित किया 

गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल के तकरीबन 130 बच्चों ने रंग बिरंगी पोशाकें पहनकर योग किया इस दौरान योग करते बच्चों का दृश्य विहं

सिर्फ इतना ही नहीं प्रिंसिपल देवेंद्र कौर साहनी ने सूर्य नमस्कार के 12 मंत्रों का उच्चारण किया इस दौरान स्कूल का प्रांगण किसी अध्यात्मिक क्षेत्र से कम नजर नहीं आ रहा था।

इस मौके पर प्रिंसिपल देवेंद्र कौर सैनी कहा कि योग को अपने जीवन में हमेशा साथ बनाए रखना चाहिए अगर आप अपना जीवन आनंद के साथ जीना चाहते हैं स्वस्थ रहकर जीना चाहते हैं तो इससे बेहतर और कुछ नहीं।

इस दौरान स्कूल की शारीरिक शिक्षिका रजनीकांत योगा टीचर नीरज राठौर भी उपस्थित रहे उन्होंने भी बच्चों को युवकों और खेलों के प्रति उत्साहित किया ताकि शारीरिक और मानसिक तौर पर बच्चे स्वस्थ रह पाएं