Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

डॉक्टर्स डे पर जिला उपायुक्त ने सम्मानित किए चिकित्सक

डॉक्टर्स डे पर जिला उपायुक्त ने सम्मानित किए चिकित्सक

देशआदेश

 

डॉक्टर्स डे के अवसर पर शुक्रवार को नाहन के संयम होटल में छह चिकित्सकों को बेहतर सेवाओं को लिए सम्मानित किया गया। उपायुक्त सिरमौर रामकुमार गौतम ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और चिकित्सकों को नवाजा।

चिकित्सकों का यह सम्मान आयुष्मान भारत और हिमकेयर योजना में अधिक से अधिक मरीजों को लाभान्वित करवाने पर दिया गया।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में बेहतरीन सेवाओं के लिए बीएमओ पच्छाद डॉ. संदीप शर्मा, सिविल अस्पताल पांवटा के चिकित्सक डॉ. एवी राघव, राजगढ़ अस्पताल के डॉ. अशोक, सिविल अस्पताल पांवटा की मनीषा,

प्रियांशी अस्पताल देवीनगर के डॉ. अरुण ठाकुर और संजीवनी अस्पताल के डॉ. विवेक प्रकाश को सम्मानित किया गया।

उपायुक्त सिरमौर ने चिकित्सकों को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना काल में उनकी सेवाएं सराहनीय रहीं हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय पाठक ने कहा कि सिरमौर जिले में 32,263 आयुषमान कार्ड धारक हैं। इनमें से 7,308 का इलाज इस योजना के तहत हुआ है। इन मरीजों के इलाज पर 5.67 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इसी तरह हिमकेयर योजना के तहत 53,732 कार्ड धारकों में से 18,330 लाभार्थियों ने इस योजना का लाभ उठाया है। इन पर 10.17 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

कार्यक्रम में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निसार अहमद, स्वास्थ्य शिक्षिका कृष्णा राठौर, कोमल चौहान के अलावा आशा कार्यकर्ताएं उपस्थित रहीं।

इनरव्हील क्लब ने मेडिकल कॉलेज में नवाजे चिकित्सक इनरव्हील क्लब नाहन में मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स डे मनाया। इस दौरान क्लब के पदाधिकारियों ने इस दौरान महिला चिकित्सकों को फूल भेंट किए और सम्मानित किया। क्लब ने इसके बाद मरीजों को फल भी बांटे।

इस मौके पर प्रधान अलका गर्ग, पूर्व प्रधान अनुभा गुप्ता, रचना गौतम, राखी अग्रवाल, ममता, अल्का गुप्ता और रीटा आदि मौजूद रहीं।