Jun 18, 2024
Latest News

वल्र्ड बैंक और केंद्रीय मंत्रालय की संयुक्त टीम ने जांचा एनएच- 707

  1. वल्र्ड बैंक और केंद्रीय मंत्रालय की संयुक्त टीम ने जांचा एनएच- 707

देशआदेश

 

वर्ल्ड बैंक और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का संयुक्त दल वीरवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 707 के निरीक्षण के लिए पहुंचा। इस दौरान टीम ने पांवटा साहिब से फेडीज पुल तक सड़क निर्माण के कार्य की गुणवत्ता और सुरक्षा का आकलन किया।

इस दौरान टीम ने जिन स्थानों पर हादसों की संख्या बढ़ रही है, उन स्थानों को सुरक्षित करने के लिए निर्माण कार्य कर रही निजी कंपनियों की ओर से किए गए सुरक्षा उपायों को विस्तृत तरीके से जांचा। साथ ही टीम ने सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए निजी कंपनियों को सख्त निर्देश भी दिए गए।

निरीक्षण दल ने सड़क में दुर्घटना संभावित विभिन्न स्थानों पर रेडियम युक्त चमचमाते चेतावनी संकेत वाले बोर्ड लगाने की सख्त हिदायत दी और इसके अलावा जिन स्थानों पर दुर्घटनाएं पेश आई हैं, उन स्थानों पर सड़क की चौड़ाई को जांचा गया और दुर्घटना के कारणों पर उपस्थित अभियंताओं के साथ विस्तृत चर्चा की गई।

वर्ल्ड बैंक में भारत के राजमार्ग प्राधिकरण का प्रतिनिधित्व कर रहीं नेहा व्यास और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में हिमाचल प्रदेश के क्षेत्रीय अधिकारी वरुण अग्रवाल के साथ एनएच 707 के परियोजना निदेशक विवेक पांचाल ने सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त की और निर्माण कार्य कर रही सभी निजी कंपनियों को सुरक्षा के लिहाज से आवश्यक सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए।