May 9, 2024
LOCAL NEWS

GNMP स्कूल में करवाई पाठ्येतर गतिविधियों पर आधारित प्रतियोगिताएं 

गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल में करवाई पाठ्येतर गतिविधियों पर आधारित प्रतियोगिताएं 

 रचनात्मक एवं सृजनात्मक क्रियाकलापों के लिए विद्यार्थियों को किया सम्मानित

देश आदेश

कोविड-19 के कारण जैसे जीवन थम गया था। बच्चे घरों में बंद होकर रह गए थे ।उनकी क्रियात्मकता तथा सृजनात्मकता को उभारने के लिए गुरु नानक मिशन पब्लिक स्कूल ने विभिन्न प्रकार की पाठ्येतर गतिविधियों पर आधारित प्रतियोगिताएं करवाई गई और प्रथम आने वाले छात्रों को पुरस्कार के रूप में स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए।

स्पेल -बी प्रतियोगिता में अक्षित शर्मा ,काव्य प्रतियोगिता में शिवानी धीमान ,साइंस क्विज में पार्थ शर्मा तथा अक्षिता नेप्रथम स्थान प्राप्त किया ।

इसके अतिरिक्त गुरु गोविंद सिंह जी के जीवन पर आधारित काव्य प्रतियोगिता का आयोजन भी करवाया गया जिसमें तान्या राठौर ने प्रथम ,अनन्या सेमवाल ने द्वितीय तथा हीरल गोसेन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता में अनन्या ने प्रथम ,नियति शर्मा ने द्वितीय तथा हीरल गोसेन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

इसके साथ साथ नाट्य प्रतियोगिता भी आयोजित करवाई गई जिसमें नवी कक्षा के छात्रों ने भाग लिया था। इसके अतिरिक्त साइंस बेस्ड मैजिक ट्रिक में भी विद्यार्थियों का मनोरंजन करने के साथ-साथ ज्ञान भी प्रदान किया ।

इन सभी प्रतियोगिताओं को करवाने का उद्देश्य छात्रों में रचनात्मकता को बढ़ावा देना है तथा उन्हें मन तथा मस्तिष्क का बेहतर इस्तेमाल करना सिखाना है। विद्यालय की प्रार्थना सभा में सभी छात्रों को पुरस्कार प्रदान किए गए तथा अन्य छात्रों को भी उनसे प्रेरणा लेने की बात कही गई ।

विद्यालय के डायरेक्टर गुरजीत सिंह सैनी तथा प्रधानाचार्या गुरविंदर कौर चावला ने सभी पुरस्कार पाने वाले छात्रों की पीठ थपथपाई तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।