Sep 16, 2024
CRIME/ACCIDENT

एसडीएम कार्यालय में बोलीदाता उलझे, बुलानी पड़ी पुलिस

एसडीएम कार्यालय में बोलीदाता उलझे, बुलानी पड़ी पुलिस

 

वन टीम ने 10 शराब की भट्टियां और 2,400 लीटर लाहन की नष्ट

 

11,780 रुपये और सट्टा-पर्चियों समेत दो पकड़े

न्यूज़ देशआदेश

 

 

लघु शिवरात्रि देवता मेले के लिए एसडीएम कार्यालय में नीलामी प्रक्रिया के बीच बोलीदाताओं में विवाद हो गया। माहौल तनावपूर्ण होते देख पुलिस को बुलाना पड़ा। दो पक्षों के बीच गहमागहमी के चलते नीलामी भी चार घंटे तक स्थगित करनी पड़ी।

वीरवार को बोलीदाताओं और लोगों का बोली को लेकर विवाद हो गया। बात कहासुनी से हाथापाई तक जा पहुंची। विवाद को देखते हुए पुलिस एसडीएम कार्यालय पहुंची लेकिन तब तक कहासुनी करने वाले लोग वहां से जा चुके थे।

पुलिस थाना जोगिंद्रनगर के प्रभारी प्रीतम जरियाल ने बताया कि लिखित शिकायत पर कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम कार्यालय में मेला समिति के द्वारा आमंत्रित बोली में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस ने मौके का जायजा लिया।

 

वन टीम ने 10 शराब की भट्टियां और 2,400 लीटर लाहन की नष्ट

 

पांवटा साहिब वन विभाग टीम ने वीरवार सुबह खारा वन क्षेत्र में कई जगह छापेमारी की। इस दौरान अवैध कच्ची शराब निर्माण करने वाली 10 शराब की चलती भट्टियां पकड़ी गई। 14 ड्रमों में भरी करीब 2,400 लीटर लाहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

 

11,780 रुपये और सट्टा-पर्चियों समेत दो पकड़े

 

पांवटा पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर तीन सट्टेबाजों को पकड़ा है। पुलिस ने इनके कब्जे से 11,780 रुपये और दड़ा सट्टा की पर्चियां बरामद की है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ जुआ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है।

 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने विश्वकर्मा चौक पर शाहनवाज, निवासी मुज्जफरनगर, उत्तर प्रदेश को सट्टा खेलने के लिए प्रेरित करते पकड़ा और उसके कब्जे से 8,770 रुपये बरामद किए।

एक अन्य मामले में पुलिस ने विश्वकर्मा चौक पर अरुण, निवासी देवीनगर को सट्टा खेलने के लिए प्रेरित करते हुए पकड़ा।

इस दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 3,010 रुपये बरामद किए। डीएसपी रमाकांत ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है।