Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा-शिलाई एनएच भूस्खलन से पांच घंटे रहा बंद

पांवटा-शिलाई एनएच भूस्खलन से पांच घंटे रहा बंद

न्यूज़ देश आदेश पांवटा साहिब

पांवटा साहिब-शिलाई-हाटकोटी एनएच-707 पर बड़वास और बलदवा के पास सोमवार को फिर से भारी भूस्खलन हुआ जिस कारण पांच घंटे तक वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप रही। मार्ग बंद होने से यहां वाहनों का लंबा जाम लग गया। इस दौरान बड़वास क्षेत्र की एक महिला मरीज को भी सड़क के दूसरी ओर पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। गौरतलब रहे कि एक दिन पूर्व भी यह मार्ग भारी भूस्खलन के कारण बंद हो गया था।

पांवटा के वरिष्ठ अधिवक्ता आत्मा राम शर्मा, दिनेश तोमर, महेंद्र ठाकुर, सुरेंद्र चौहान, प्रताप ठाकुर, मदन सिंह, सूरत तोमर, अमर सिंह, सुमन, अनिता, प्रीतम, अनिल चौहान ने बताया कि सोमवार को पांवटा-शिलाई एनएच पांच घंटे तक बंद रहा। उन्होंने बताया कि रविवार रात दस बजे से क्षेत्र में लगातार बारिश हुई जिससे बड़वास बासोग और बलदवा के पास मार्ग बंद हो गया।

हैरानी की बात यह है कि एक दिन पूर्व बड़वास पर इसी स्थान पर मार्ग बंद हुआ था। इसका मलबा डंपिंग साइट में ले जाने की बजाए सड़क किनारे ही ढेर लगा दिया गया था जिससे रात को क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने पर सारा मलबा फिर से मार्ग पर आ गया। इसके अलावा पहाड़ी से भी मलबा सड़क पर आया जिससे वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ गई।
नरेंद्र चौहान और अनिल कुमार ने बताया कि बड़वास की एक महिला मरीज को एक किलोमीटर उठा कर वाहन तक पहुंचाया गया। शिलाई की तरफ जा रही एक एंबुलेंस भी तीन घंटे फंसी रही। इसके अलावा बलदवा के पास भी भूस्खलन हुआ। यहां चार घंटे तक मार्ग बंद रहा। हैरानी की बात यह है कि यहां मशीन देरी से लगाई गई। मशीन ने 20 मिनट बाद ही काम करना बंद कर दिया। ऑपरेटर ने तेल खत्म होने की बात कही जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई। सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।
एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन ने बताया कि सोमवार को एनएच बंद होने की सूचना मिली थी। इसके बाद क्षेत्र में चौड़ीकरण का कार्य कर रही कंपनी की मशीनों को मार्ग खोलने के कार्य पर लगा दिया गया था।

 

Originally posted 2021-09-21 00:33:28.