Sep 16, 2024
POLITICAL NEWS

बारिश भी हुई और ओले भी पड़े। कुछ को क्षति पहुंची तो  फायदा ज्यादा

 

बहाना था एक फ्रेशर पार्टी का, जुड़ गया बड़ा सैलाब। गूंज उठी “चौधरी साहब जिंदाबाद-जिंदाबाद”

 

देश आदेश पांवटा साहिब

कई दिनों से किसान खेतों में खड़ी विभिन्न किस्मों की फसलों के लिए कब बारिश हो आसमान की ओर टकटकी लगा बैठे थे। सभी इन्तज़ार में थे और आज इंद्रदेव भी खूब बरसे । हालांकि सब्र का बांध भी टूट गया और बारिश के साथ ओले भी टपक पड़े। कुछ पनीरी को क्षति पहुंची लेकिन ज्यादा फायदा नजर आया। जनता की मुस्कान और बुलन्द आगाज से हौंसला और मजबूत दिखा।

ठीक इसी रंग में आज आंजभोज क्षेत्र के मध्य बिंदु नघेता में भी राजनीति से जुड़ा कुछ ऐसा ही नजारा क्षेत्र के लोगों का देखने को मिला। बहाना था एक फ्रेशर पार्टी का, जुड़ गया बड़ा सैलाब। रविवार को नघेता मूर्तिनगर में चुनाव-2022 को लक्ष्य मानकर भरली कॉलेज के एनएसयूआई की फ्रेशर पार्टी कार्यक्रम के मुख्यातिथि चौधरी किरनेश जंग पूर्व विधायक, पांवटा ब्लॉक कांग्रेस प्रधान अश्वनी शर्मा और उनके साथियों का भव्य स्वागत में आँजभोज का जनाधार उतर आया। बूढ़ी दिवाली भी थी और पुराने पारंम्परिक नाच गान के साथ भव्य स्वागत हुआ।


आंजभोज क्षेत्र के 14 गांवों के मौजुजिज सैंकड़ों लोगों का बड़ा घटक पांवटा क्षेत्र चौधरी किरनेश जंग को एक बार फिर से विधायक बनकर देखना चाहते है। जिसके लिए सभी ने एकमंच से हुंकार भर ली है।
कांग्रेस छात्र संगठन एनएसयूआई द्वारा मुख्य अतिथि चौधरी किरनेश जंग का फूल मालाओं से जोरदार सत्कार किया और उनके समर्थन में नारे लगे, जिसकी गूंज से पंडाल में खूब गर्माहट दिखी । युवाओं व ग्रामीणों ने नाटी डाल कर राजनीतिक माहौल को खुशनुमा बना दिया। प्रस्तुति के बाद मुख्य अतिथि ने सभी को बूढ़ी दिवाली की बधाई दी। साथ ही भरली कॉलेज की देन पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह को याद किया।

जंग ने मंच से कहाकि आने वाले कांग्रेस सरकार में “पुरुवाला पुलिस थाना” को उचित स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा। जिस पर पंडाल में बैठे सैंकड़ों लोग खड़े हो गए, चौधरी किरनेश जंग जिंदाबाद के नारे लगाए। कहाकि जब खोदरी बैरियर को उठा दिया तो थाना पुरुवाला भी स्थानांतरित हो सकता है।

किरनेश जंग जनता को भरोसा दे गए और वायदा भी कर गए कि आगामी चुनावों के लिए कमर कस लेने तथा विकास के लिए कोई कसर नही छोड़ी जाएगी।

पांवटा ब्लॉक अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने फिर भाजपा सरकार के ऊपर बेरोजगारी, खराब स्वास्थ्य व्यवस्था, टूटी सड़के, लचर कानून व्यवस्था व बढ़ती महंगाई को लेकर हमला बोला और आगामी चुनावों में भाजपा को सत्ता से खदेड़ फैंकने के लिए जनता से आह्वान किया।

वहीं इतनी भीड़ व एकजुटता को देखकर अंदाजा लग सकता है कि कौन किसके साथ है। आखिर लोहे को लोहा ही काट सकता है। लेकिन गेंद अब जनता के पाले में है। जनता को क्या मंजूर यह तो वक़्त ही बताएगा।

इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष संत राम चौहान, आंजभोज जोन अध्यक्ष हिरदा राम चौहान, बढ़ाना कलाथा पंचायत के प्रधान देवराज नेगी, जगदीश चौहान, सुदेश शर्मा, ललित शर्मा, श्यामलाल, एनएसयूआई के प्रदेश विश्वविद्यालय अध्यक्ष रजत भारद्वाज, सुमेर चंद पूर्व प्रधान, सुनीता शर्मा प्रधान अंबोया, राकेश चौधरी प्रधान भाटावाली, शोशल मीडिया अध्यक्ष एडवोकेट विवेक धीमान, युवा कांग्रेस मंडल उपाध्यक्ष मोहब्बत अली, तनुज, देवेंद्र, जग्गी लाला, प्रदीप, शेर सिंह, छज्जू राम, धनवीर, बलवीर, रंगीलाल, कल्याण सिंह, जीत सिंह, सिया राम, रमेश प्रधान, लक्की, आशीष, प्रीति, कृति, श्याम लाल, कुंदन सिंह, रूप सिंह, सुदेश, केहर सिंह, रामलाल, जगत सिंह, ललित, बालक राम, मनीराम, संजय चौहान, हरीश ठुन्डू , आशीष पुंडीर, सिमरन शर्मा , प्रीति चौहान , योगेश तोमर, महक शर्मा, शिवानी, नीति, अजय चौहान, गौरव, गरिमा चौहान, मीनाक्षी, सिमरन, विकास, विनीता आदि कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

Originally posted 2021-12-05 15:33:09.