Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

हरकत में लोक निर्माण विभाग, दुरूस्त किया गिरि का वैकल्पिक मार्ग

हरकत में लोक निर्माण विभाग, दुरूस्त किया गिरि का वैकल्पिक मार्ग

 जेसीबी मशीनें लगाकर तीन जगह से नदी का पानी कराया डायवर्ट

न्यूज़ देशआदेश

 

पांवटा साहिब । गिरिपार आंजभोज क्षेत्र के लोग बांगरण पुल के मरम्मत कार्य के चलते दिक्कतों से जूझ रहे हैं। बारिश होने पर वैकल्पिक मार्ग बंद हो रहा है। इससे आवाजाही प्रभावित हो रही है। सोमवार को लोक निर्माण विभाग का अमला हरकत में आया।
विभाग के कार्यवाहक अधिशाषी अभियंता दलीप तोमर, सहायक अभियंता रामभज तोमर, कनिष्ठ अभियंता अजय चौहान आदि मौके पर पहुंचे। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष किरनेश जंग ने भी कार्य का निरीक्षण किया।

बता दें कि “न्यूज़ देशआदेश” में ‘गिरि नदी में जलस्तर बढ़ने से जोखिम भरा हुआ वैकल्पिक मार्ग, लोग परेशान’ खबर को प्रमुखता से उठाया था। खबर फ्लैश होने के बाद विभाग हरकत में आ गया।

अब विभाग पुल मरम्मत कार्य पूरा न होने तक वैकल्पिक मार्ग को फिर से ठीक करवाने मेें जुट गया है।

पूर्व प्रधान डोबरी सालवाला घासीराम, मोहन शर्मा, रत्तन चौहान, कल्याण सिंह, जयप्रकाश शर्मा, पवन शर्मा, सुभाष, सुनील व नीरज ने बताया कि गिरिपार क्षेत्र की 18 पंचायतों को जोड़ने को गिरि नदी पर वर्ष 1985 में पुल बना है।

 

दशकों पुराने जर्जर बांगरण पुल का सवा करोड़ से मरम्मत कार्य चल रहा है। मरम्मत होने से गिरिआर और गिरिपार क्षेत्र के लोगों के आवागमन में आसानी हो सकेगी।

इस बीच वैकल्पिक तौर पर पुल के समीप वैकल्पिक मार्ग का निर्माण हुआ था, जो जलस्तर बढ़ने से शुक्रवार-शनिवार की रात को क्षतिग्रस्त हो गया था। इससे वाहन चालकों व मुसाफिरों को दिक्कतें झेलनी पड़ीं।

सहायक अभियंता रामभज तोमर ने कहा कि गिरि नदी पर पुल मरम्मत में तेजी लाई जा रही है। वैकल्पिक मार्ग को फिर से दुरूस्त करने का कार्य किया जा रहा है। नदी का पानी दो से तीन जगह डाइवर्ट किया गया है। देर शाम तक सभी वाहनों की आवाजाही शुरू करवा दी जाएगी।