Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में द स्कॉलर्स होम स्कूल के विद्यार्थियों ने बाजी मारी

चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में द स्कॉलर्स होम स्कूल के विद्यार्थियों ने बाजी मारी

न्यूज़ देशआदेश

जामनी वाला रोड पर स्थित द स्कॉलर्स होम स्कूल की प्रधानाचार्या निशा परमार ने बताया कि स्कूल के विद्यार्थी सब-डिवीजन लेवल की चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस में भाग लेने के लिए गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल निहालगढ़ पांवटा साहिब गए थे।

बता दें कि यह चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस 16 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक चला जिसमें विद्यार्थियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी कला का लोहा मनवाया।

इस प्रतियोगिता में स्कूल के साइंस के मॉडल को प्रथम स्थान मिला तथा यह मॉडल डिस्ट्रिक्ट लेवल के लिए भी चयनित हुआ जिसमें एच प्रणव कृष्णा तथा रित्विक चौधरी ने अपने अथक प्रयासों से यह उच्च स्थान हासिल किया।
बच्चों द्वारा प्रदर्शित यह साइंस का मॉडल इस प्रतियोगिता में पेटेंट किया गया।

साइंस क्विज जूनियर कैटेगरी में हरकिरन कौर और रुद्रिका शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

एक्टिविटी कॉर्नर में जूनियर कैटेगरी में सानवी गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा वह जिला स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुई।

सीनियर कैटेगरी में भुवन ने दूसरा स्थान हासिल किया तथा जिला स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयनित हुआ।

मैथ्स ओलिंपियाड में जूनियर कैटेगरी में आरव कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा जिला स्तर के लिए चुना गया।

मैथ्स ओलिंपियाड में ही सीनियर कैटेगरी में देवांश गुप्ता ने प्रथम स्थान हासिल किया तथा वह भी जिला स्तर की प्रतियोगिता के लिए चुना गया।

विद्यार्थियों की इस उन्नति पर स्कूल निदेशक  डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग, स्कूल निदेशिका गुरमीत कौर नारंग एवं अध्यापकों ने रीना शर्मा तथा प्रमिला कुमारी को हार्दिक बधाई दी जिनकी अगुवाई में विद्यार्थियों ने स्कूल का नाम रोशन किया।