Sep 8, 2024
CRIME/ACCIDENT

बीजेपी का झंडा और फर्जी आधार कार्ड के जरिए बाइक एजेंसी को लगा रहा था चुना, दबोचा

बीजेपी का झंडा और फर्जी आधार कार्ड के जरिए बाइक एजेंसी को लगा रहा था चुना, ऐसे दबोचा, उगले कई राज

न्यूज़ देशआदेश

तीन राज्यों की सीमा से लगता पांवटा साहिब शहर में भी जालसाजी और ठगी के मामले दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं। लोग अलग-अलग हथकंडों के जरिए ठगी को अंजाम दे रहे हैं।

एक शख्स और 4 आधार कार्ड, कई बैंक की चेक बुक्स, कई कंपनी के लेटर पेड को ऐसे चूना लगता आ रहा है।

गिरफ्त में आया शख्स का पुलिस पूरा डिटेल खंगाल रही है। तो जानकारों से पता चला कि बाइक फाइनेंस के समय जितने भी आधार कार्ड का इस्तेमाल किया गया है, उसमें फोटो तो एक ही शख्स का है मगर उसमें नाम और पता अलग-अलग दर्ज है, ओटीपी के लिए नाम नहीं मेच कर रहा।

हैरानी की बात है कि
फूलप्रूफ बॉयोमैट्रिक तरीके से बनाए जाने वाले आधार कार्ड को भी क्या एक आदमी अलग-अलग नामों से बनवा सकता है। आप सोच रहे होंगे कि यह हरगिज संभव नहीं।

लेकिन एक शख्स नामी मोटर साईकल एजेंसी को फर्जी आधार के जरिए महंगी बाइक को फाइनेंस करवाकर चूना लगा रहा था।


ताजा वाकया 3 से 4 आधार कार्ड का इस्तेमाल कर कई वेश कीमती बाइके फाइनेंस कर ले जा चुके है। यह घटना जिला सिरमौर के बांगरण, पांवटा साहिब की है।

मामला आज शनिवार दोपहर 2:10 बजे के लगभग का है। तीन जालसाजों में एक ठग हौंडा सिटी गाड़ी जिसमें बीजेपी का झंडा लगा रखा था, से उतरकर सीधा बांगरण बाइक शो-रूम पहुंचा।

पहले तो शो-रूम मालिक फौजी से शुरू में बड़ी-बड़ी बातें करने लगा, 3 से 4 आधारकार्ड दिखाए। गारंटी के नाम पर 50 लाख तक का चेक देंने को तैयार दिख रहा था।

लेकिन एक का भी ओटीपी नहीं हुआ, जिस पर एजेंसी मालिक अमित फौजी को संदेह हुआ और पहले तो उसे सबक सिखाया और फिर उस ठग को तुरंत पकड़ कर फागने नहीं दिया और पुलिस के मौके पर पहुंचते ही उनके हवाले किया।

इस दौरान पूरा बांगरण चौक और गांव के अधिकतर लोग उनकी पहचान और तलाश में जुट गए।

लेकिन इस दौरान बाहर खड़े दो अन्य शख्स गाड़ी छोड़ कर फरार होने में कामयाब हो गए जिनकी पुलिस ने तलाश शुरू कर दी।

बाइक एजेंसी से फरार होते हुए उनकी फुटेज
शिव मंदिर डोरियोंवाला में लगे CC TV कैमरे में दोनों शख्स गिरी नदी की ओर जाते देखे गए।

 

पुलिस में शिकायत के बाद फर्जीवाड़ा करने वाले शख्स को पुरुवाला थाना पुलिस ने बीजेपी के झंडे वाली हौंडा सिटी गाड़ी समेत धर दबोचा।

पुलिस के हत्थे चढ़े इस शातिर शख्स के कारनामे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे।

कभी वह शख्स खुद को कंपनी मालिक बताता है तो कभी फाइनेंसर

 

दरअसल पुलिस गिरफ्त में आया यह शख्स बाइक फाइनेंस करवाते हुए कंपनी को लाखों रुपये का चूना लगा रहा था।

पांवटा के भूपपुर में भी एक बाइक एजेंसी से चार मोटर साईकल फाइनेंस कर चुना लगा चुके है। शोरूम से ली गई बाइक को यह औने-पौने दामों पर बेच रहा था।

आज अपने साथ दो अन्य साथी को लेकर पहुंचा था, लेकिन बांगरण बाइक शोरूम मालिक फौजी ऊंची दहाड़ से एक शख्स खुद को सहारनपुर का बताकर पूरे पते के साथ सारे फर्जीवाड़े के कारनामें उगल गया।