Jul 27, 2024
LOCAL NEWS

समाजसेवी लीला तोमर ने नघेता स्कूल में बच्चों को बांटे ट्रैक सूट

समाजसेवी लीला तोमर ने नघेता स्कूल में बच्चों को बांटे ट्रैक सूट

न्यूज़ देशआदेश

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नघेता के विद्यार्थियों को ग्राम पंचायत भैला के प्रधान मनीष तोमर की धर्मपत्नी लीला तोमर ने 120 ट्रैक सूट भेंट किए। अपनी कार्यशैली और सामाजिक कार्यों के कारण अकसर आंजभोज क्षेत्र में चर्चा में रहने वाले युवा समाजसेवी एवं भैला पंचायत प्रधान मनीष तोमर की तर्ज पर उनकी धर्म पत्नी लीला तोमर सामाजिक गतिविधियों में उनकी भागीदारी रहती है।

शुक्रवार को उन्होंने नघेता के गरीब वर्ग के विद्यार्थियों को इस क्षेत्र की आर्थिक और भौगोलिक स्थिति को देखते हुए अपनी स्वेच्छिक निधि से ट्रैक सूट भेंट किए।

आंजभौज क्षेत्र की विकट भौगोलिक परिस्थिति से निपटने के लिए यहां दूरदराज क्षेत्र से जो विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने आते हैं उनके परिवार की आर्थिक स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है। लीला तोमर ने इस दौरान अपने संबोधन में इलाके की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा कर बच्चों को उन समस्याओं से निपटने के लिए प्रेरित एवं उनका मार्ग प्रशस्त किया।

वहीं भैला पंचायत प्रधान मनीष तोमर ने बच्चों को बताया कि वह स्वयं इस विद्यालय के विद्यार्थी रह चुके हैं और जिस समय वो पढ़ते थे उस समय संसाधनों का इस विद्यालय में ओर भी अधिक अभाव था। जिस कारण उनकी अपनी मंशा यह है कि जिन परेशानियों का सामना उन्हें करना पड़ा था आज के बच्चों को उनका सामना न करना पड़े। इसके साथ उन्होंने अपनी एक ज्वलंत ईच्छा यह भी जताई कि आने वाले समय में इस विद्यालय से पढ़े हुए बच्चे बड़े-बड़े प्रशासनिक पद, राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी व समाज में एक अच्छे नागरिक के रूप में अपनी भूमिका निभाएं।

इस अवसर पर नघेता विद्यालय के प्रधानाचार्य दलीप सिंह नेगी ने इस भेंट के लिए मनीष तोमर का आभार व्यक्त किया व कहा कि इस नेक कार्य के लिए विद्यालय परिवार व अभिभावक संघ सदैव आपका ऋणी रहेगा। प्रधानाचार्य ने उनके आदर्श व्यक्तित्व की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के सामाजिक कार्य निरंतर होते रहने चाहिए, ताकि समाज के अन्य लोग भी इससे प्रेरणा ले सके।