Jun 17, 2024
HIMACHAL

नई दिल्ली:मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फिर मुलाकात

प्रधानमंत्री ने सीएम जयराम से की मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड पर चर्चा

 देशआदेश

 

सार

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से चार माह पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने राज्य के मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड पर सीएम के साथ चर्चा की।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से चार माह पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान मोदी ने राज्य के मंत्रियों के रिपोर्ट कार्ड पर सीएम के साथ चर्चा की। उन्होंने जयराम को मिशन रिपीट के लिए कुछ मूलमंत्र भी दिए। जयराम ने भी मोदी को हिमाचल प्रदेश आने का निमंत्रण दिया है। केंद्र में मोदी सरकार के आठ वर्ष पूरे होने पर सीएम ने 31 मई को प्रदेश में राष्ट्र स्तरीय समारोह करने का पीएम से आग्रह किया। सूत्रों के अनुसार मोदी से जयराम ने विरोधी दलों कांग्रेस और आप की स्थिति पर भी चर्चा की। जयराम ने मोदी को आश्वस्त किया कि प्रदेश में उनके मार्गदर्शन से दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी।
बुधवार को मोदी से जयराम की यह भेंट उन्हें हिमाचल में आमंत्रित करने के लिए थी, लेकिन इसमें राजनीतिक चर्चा भी हुई है। इससे प्रदेश में राजनीतिक हलचल पैदा हो गई है। इस मुलाकात के दौरान प्रदेश के सभी नेताओं की नजरें दिल्ली से आ रही सूचनाओं पर गड़ी रहीं। हाल ही में केंद्रीय नेतृत्व के पास पहुंचे सर्वेक्षण के अनुसार प्रदेश के तीन मंत्रियों और एक-तिहाई भाजपा विधायकों का प्रदर्शन सही नहीं है। हाईकमान पहले ही चेता चुका है कि इनके टिकट काटे जा सकते हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भी संवाद किया और उनसे हिमाचल प्रदेश का दौरा करने का आग्रह किया। उन्होंने राज्य के सभी बैंकों के प्रमुखों के साथ प्रस्तावित सम्मेलन में उनसे भाग लेने का आग्रह किया।