Jun 25, 2024
LOCAL NEWS

ईएसआई औषधालय गोंदपुर को जल्द मिलेगी एंबुलेंस सुविधा

ईएसआई औषधालय गोंदपुर को जल्द मिलेगी एंबुलेंस सुविधा

देशआदेश

पांवटा साहिब। ईएसआई औषधालय गोंदपुर को जल्द एंबुलेंस सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। चैंबर ऑफ कॉमर्स की पांवटा इकाई की बैठक में बुधवार को कई समस्याओं और मांगों पर चर्चा की गई। इस दौरान ईएसआई गोंदपुर को एक एंबुलेंस शीघ्र उपलब्ध करवाने के लिए हामी भरी गई।

इस मौके पर बैठक में बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे ईएसआईसी क्षेत्रीय निदेशक बद्दी संजीव कुमार ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों का उद्देश्य लाभार्थियों को पूरी जानकारी, शिकायतों का निपटारा और सुझाव एकत्रित करना है।

उन्होंने कहाकि हर जिले में एक ईएसआईसी कमेटी गठित होगी जिसमें स्थानीय स्तर की समस्याओं का शीघ्र निराकरण होगा। चैंबर ऑफ कॉमर्स पांवटा साहिब इकाई को क्षेत्रीय चैंबर में उचित प्रतिनिधित्व प्रदान किया जाएगा।
पांवटा इकाई के अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि पांवटा और धौलाकुआं में 25 से 30 हजार लाभार्थी कामगारों व कर्मचारियों की संख्या है। इनको बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी चाहिए। इसके लिए पांवटा साहिब में 10 बिस्तरों का औषधालय होना चाहिए। औषधालय में चिकित्सकों और स्टाफ की कमी भी दूर होनी चाहिए। कालाअंब में जल्द ईएसआई अस्पताल का निर्माण कार्य शुरू हो।

उद्यमी एनपीएस सहोता ने बैठक में मांग रखी कि जेसी जुनेजा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पांवटा और इंडस अस्पताल को उपचार के लिए मान्यता प्राप्त सूची में जोड़ा जाए जिससे मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके।

इस अवसर पर उप निदेशक प्रशांत बैजल, राज्य चिकित्सा अधिकारी ईएसआई डॉ.अमित शालिवाल, बीडी त्यागी, एनपीएस सहोता और ईएसआईसी के सेवानिवृत्त सहायक निदेशक देवव्रत यादव भी मौजूद रहे।