Jun 17, 2024
LOCAL NEWS

सिरमौर की दर्जनों पंचायतों में ठप पड़े कामकाज, लोग परेशान

सिरमौर की दर्जनों पंचायतों में ठप पड़े कामकाज, लोग परेशान

देशआदेश

 

पंचायतीराज विभाग में विलय की मांग को लेकर प्रदेशव्यापी आह्वान पर जिला परिषद कैडर कर्मचारी और अधिकारी महासंघ ने सोमवार से जिले में कलम छोड़ हड़ताल शुरू कर दी है।

जिले के सभी विकास खंड कार्यालयों में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने से कार्यालयों में कामकाज प्रभावित रहा। इस वजह के जिले की दर्जनों पंचायतों में कामकाज के सिलसिले में पहुंचे लोग काफी परेशान भी दिखे। हड़ताल में जिला परिषद कैडर कर्मचारी और अधिकारी महासंघ के कनिष्ठ अभियंता, पंचायत सचिव और तकनीकी सहायक शामिल हुए हैं।

पांवटा साहिब की 55 पंचायतों में कामकाज रहा ठप

पांवटा साहिब। विकास खंड पांवटा साहिब के जिला परिषद कर्मचारी और अधिकारी महासंघ मांगों को लेकर कलम छोड़ हड़ताल पर चले गए हैं। इससे पांवटा की 55 ग्राम पंचायतों के विकास कार्य बुरी तरह प्रभावित होना शुरू हो गए हैं।

हड़ताल पर उतरे पांवटा इकाई के अध्यक्ष विनोद ठाकुर, महासचिव रंगी चौधरी और कनिष्ठ अभियंता दलीप शर्मा ने कहा कि जब तक विभाग में विलय करने की मांग पूरी नहीं होती हड़ताल जारी रहेगी। बता दें कि हड़ताल शुरू होने से दोनों विकास खंड की 78 ग्राम पंचायतों का विकास कार्य प्रभावित होगा। उधर, विकास खंड तिलोरधार में भी हड़ताल के चलते कामकाज प्रभावित रहा।

तिलौरधार में 34 कर्मचारी हड़ताल पर

विकास खंड तिलौरधार में जयगोपाल शर्मा ने जानकारी दी कि यहां 22 स्टॉफ भी कलम छोड़ हड़ताल में शांतिपूर्ण तरीके से अनिश्चितकाल के लिए विकास खंड कार्यालय के बाहर बैठ गया है l इसमें विकास खंड से 6 तकनीकी सहायक एवम 16 पंचायत सचिव शामिल है ।

शिलाई। शिलाई विकास खंड में कार्यरत जिला परिषद के अधीन कार्यरत कर्मचारी सोमवार से कलम छोड़ हड़ताल पर चले गए हैं। शिलाई विकास खंड मे कार्यरत 34 कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से ग्राम पंचायतों में कार्य प्रभावित हुआ। पंचायतों कार्यों के लिए आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।