Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

द स्कॉलर्स होम स्कूल में यूथ पार्लियामेंट का आयोजन: डॉ.नारंग

द स्कॉलर्स होम स्कूल में यूथ पार्लियामेंट का आयोजन: डॉ.नारंग

पार्लियामेंट का सदस्य बनने पर बच्चे हुए उत्साहित, निभाई अपनी-2 जिम्मेदारी

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब: जामनी वाला रोड पर स्थित ‘द स्कॉलर्स होम’ स्कूल की प्रधानाचार्या निशा परमार ने बताया कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से नेशनल यूथ पार्लिमेंट स्कीम के तहत ‘द स्कॉलर्स होम’ स्कूल के प्रांगण में यूथ पार्लियामेंट का आयोजन 1 जुलाई 2022 को किया गया जिसमें कक्षा 9वी से 12वीं तक के बच्चों ने भाग लिया।

यूथ पार्लियामेंट में विभिन्न किरदारों को अच्छे तरीके से निभाया। जिसका उद्देश्य बच्चों में समावेशी विकास करना था। इस पार्लियामेंट का सदस्य बनने पर बच्चे बहुत उत्साहित थे तथा इस संसद में भाग लेते हुए अपनी जिम्मेदारी का पूर्ण तरीके से निभाया।

इस अवसर पर अतिथि के तौर पर नगर पालिका परिषद की अध्यक्षा निर्मल कौर, म्युनिसिपल काउंसलर रविंद्र सिंह व मधुकर डोगरी, बद्रीपुर पंचायत के उप प्रधान शिवकुमार एवं पत्रकार भी उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग ने सभी आए हुए अतिथियों का स्वागत किया वह अपने विचारों को प्रकट किया। उसके पश्चात नगर पालिका परिषद अध्यक्ष निर्मल कौर ने बच्चों के कार्य को सराहा तथा तथा निदेशक डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग व गुरमीत कौर नारंग को इसी प्रकार के कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

निदेशक गुरमीत कौर नारंग ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए बच्चों को तथा अध्यापकों को ज्योति शर्मा के नेतृत्व में उमा धीमान, रजनी छाबड़ा, सरिता बंसल, दलवंत कौर को भी हार्दिक बधाई दी।

कार्यक्रम के अंत में हेड ऑफ द डिपार्टमेंट (सोशल साइंस) ज्योति शर्मा ने उपस्थित सभी सदस्यों का धन्यवाद किया।