Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

खराब सड़कों की लो सुध, नहीं तो मंच करेगा विरोध:चौधरी

खराब सड़कों की हालत सुधारों, नहीं तो मंच करेगा विरोध:चौधरी

 

खोदरी-किल्लौड सड़क की बदत्तर हालत, आश्वासन में गुजरे तीन साल, अब भी उम्मीद कम:ग्रामीण

 

देशआदेश

पांवटा साहिब : व्यवस्था परिवर्तन मंच संयोजक समेत टीम ने आज राज्य के प्रवेश द्वार लगते खोदरी माजरी से किल्लौड सड़कमार्ग का दौरा किया। इस दौरान स्थानीय युवा एवं ग्रामीण भी शामिल हुए।
लंबे अंतराल के बाद भी इस सड़क की मरम्मत एवं टारिंग न कर पाना, यहां की जनता के साथ मानों विभाग एवं सरकार सौतेला व्यवहार करते आ रहे है। ग्रामीण भी खासे नाराज है

लेकिन कि कई वर्षों से सड़क बनाने को आश्वासन ही दिए जा रहे हैं। जबकि गत तीन वर्षो से कहा जा रहा है कि उत्तराखंड जल विद्युत निगम के अधीन आने वाली इस सड़क के टेंडर हो चुके हैं, लेकिन सड़क बनाना तो दूर कई वर्षों से बात सालों से इसकी मुरम्मत भी नहीं हुई है। बल्कि उत्तराखंड की सड़क होने की बात कहकर विभाग भी टाल-मटोल करता आ रहा है।

मंगलवार को व्यवस्था परिवर्तन मंच के सदस्यों ने ग्रामीणों के आग्रह पर इस सड़क को लेकर नाराजगी जाहिर की है। मंच के संयोजक सुनील चौधरी ने कहा कि यहां के निवासी पांवटा विधानसभा के अंतर्गत आते हैं, इसलिए ग्रामीणों की पूर्ण जिम्मेदारी पांवटा प्रशासन की हैं।

मंच ने उत्तराखंड जल विद्युत निगम से मिलने की बात कही और पांवटा प्रशासन से अनुरोध किया कि एक महीने के अंदर इस सड़क का कार्य शुरू करें अन्यथा व्यवस्था परिवर्तन मंच के सदस्य से खोदरी माजरी- किल्लौड तक 5 किलोमीटर की पैदल यात्रा निकालकर विरोध व्यक्त करेगी। मंच ने कहा कि इसके अलावा भी विधानसभा में अन्य टूटी हुई सड़कों को लेकर पैदल यात्रा निकली जाएगी।

इस मौके पर पांवटा साहिब व्यवस्था परिवर्तन मंच के संयोजक सुनील चौधरी, धर्मपाल, कमलजीत सिंह, परमानंद, सतीश कुमार, अशोक कुमार, संजीव कुमार, रवि कुमार सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।