Jun 17, 2024
LOCAL NEWS

सीएम जयराम ठाकुर के सहयोग से शिलाई विस क्षेत्र में हुआ चहुंमुखी विकास

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोग से शिलाई विधानसभा क्षेत्र में हुआ चहुंमुखी विकास:बलदेव

 

न्यूज़

देशआदेश

 

कोड़गा पंचायत के शिवकांडो गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में जनसभा को संबोधित करते हुए खाद्य आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष बलदेव तोमर ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सहयोग से शिलाई विधानसभा क्षेत्र में चहुंमुखी विकास किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने सतौन में डिग्री कॉलेज, सब तहसील व आईटीआई की सौगात दी है जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को घरद्धार शिक्षा मिलेगी तथा सब तहसील के काम भी नजदीक ही होंगे।

बलदेव तोमर ने कहा कि शिलाई क्षेत्र में ऐसे कार्य हुए है जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि पांशी बेल्ट के लोगों ने जो मांगा हमने वो दिया साथ ही कहा कि कोड़गा पंचायत में परिवहन निगम की बस चलाकर दी साथ ही छोटे छोटे गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जिससे लोगों को बस की सुविधा मिल रही है और महिलाओं को 50 प्रतिशत किराए में भी छूट मिल रही है।

बलदेव तोमर ने कहा कि जो आप लोगों ने मांगा वो हमने दिया अब मांगने की बारी हमारी है। उन्होंने कहा कि सबसे पूरानी मांग हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने का मुद्दा भी हमने हमेशा हमेशा के लिए खत्म कर दिया है। बलदेव तोमर ने कहा कि शिलाई हाटी खुमली में कांग्रेस के नेताओं ने बड़ी बड़ी बाते की लेकिन जब हाटी मुद्दे का हल हुआ तो राजनीतिक क्षेत्र में एक घटनाक्रम शुरू किया और अपने हार देखकर अनुसुचित जाति के लोगों को भड़काने का काम किया।

बलदेव तोमर ने कहा कि पीछले कल सतौन में गृहमंत्री अमित शाह का आभार कार्यक्रम में शामिल हुए थे तथा गृहमंत्री ने कहा कि हाटी समुदाय के जनजातीय घोषित होने से यहां के लोगों को 25 पीढ़ियों तक लाभ मिलेगा तथा यहां के युवाओं को नौकरियों में लाभ मिलेगा व आईएएस, आईपीएस अधिकारी बनेंगे और गिरिपार क्षेत्र का उत्थान होगा। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी ने हमारे बच्चो का भविष्य बनाया है उस पार्टी को शिलाई से जीताकर विधानसभा में भेजकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का कर्ज चुकाना है।

 

इस मौके पर पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दलीप तोमर, बीडीसी उपाध्यक्ष सुनील ठाकुर, पूर्व प्रधान रजनीश चौहान, कोड़गा पंचायत प्रधान लीला देवी, सतीश चौहान, बीडीसी सदस्य प्रवेश शर्मा, प्रताप ठाकुर, जगदीश चौहान, लायक राम शास्त्री, अतर नेगी, रणसिंह चौहान,खजान सिंह नेगी, गुमान वर्मा, नेत्र तोमर, प्रेम चौहान, सुनील कपूर, कमलेश शर्मा, सुनीता तोमर, कमलेश चौहान, गीता तोमर, आशा तोमर, इन्दू आदि मौजूद थे।