Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

मकान पर गिरा पेड़, लाखों की क्षति, 20,000 फौरी सहायता

रिहायशी मकान पर गिरा पेड़, लाखों का नुकसान, 20,000 फौरी सहायता:तहसीलदार

देशआदेश

पांवटा साहिब। देवीनगर गुरुद्वारा के समीप एक विशालकाय पीपल का पेड़ अचानक रिहायशी मकान पर गिर गया। इससे एक महिला के तीन मंजिला भवन को लाखों की क्षति पहुंची है। सूचना मिलने पर तहसीलदार पांवटा साहिब मौके पर पहुंचे। स्थानीय क्षेत्र के पटवारी को क्षति रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश और पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर से बीस हजार फौरी सहायता प्रदान की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार माता बाला सुंदरी मंदिर त्रिलोकपुर में कार्यरत महिला अनिता देवी का देवीनगर गुरुद्वारा के समीप तीन मंजिला रिहायशी मकान है। विगत शुक्रवार को देर रात अचानक साथ लगता विशालकाय एक पीपल का पेड़ मकान पर आ गिरा। इससे मकान को लाखों की क्षति हुई है। साथ लगते एक अन्य मकान की सुरक्षा दीवार को भी नुकसान पहुंचा है। गनीमत ये रही कि किसी को जानी नुकसान नहीं पहुंचा है।

सूचना मिलने पर तहसीलदार पांवटा साहिब, दमकल वाहन और अन्य कर्मचारियों के साथ मौके का मुआयना करने पहुंचे। मौके पर पेड़ की मकानों पर गिरी शाखाओं को काटने के लिए कटर की व्यवस्था की गई। शनिवार को भी सुबह से रिहायशी मकान पर गिरी शाखाओं को हटाने का कार्य जारी रहा। तहसीलदार ने स्थानीय क्षेत्र के पटवारी को शीघ्र क्षति रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

तहसीलदार वेदप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि शुक्रवार देर रात को पीपल का पेड़ गिरने से रिहायशी मकान को लाखों की क्षति हुई है। फिलहाल विशाल पेड़ की शाखाओं को हटाने का कार्य शीघ्र पूरा करने को टीम तैनात की है। प्रभावित महिला के परिवार को बीस हजार की फौरी सहायता राशि प्रदान की जा रही है। पटवारी क्षति रिपोर्ट तैयार कर रहा है।