Sep 19, 2024
LOCAL NEWS

क्या बोल गए मुन्ना चौहान, जब शिलाई क्षेत्र के बच्चे भी बनेंगे आईएएस व आईपीएस

वो दिन दूर नहीं, जब शिलाई क्षेत्र के बच्चे भी आईएएस व आईपीएस अधिकारी बनेंगे:मुन्ना चौहान

न्यूज़ देशआदेश

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कमरऊ पंचायत में आयोजित चुनाव सभा में उत्तराखंड के विकासनगर से विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि हिमाचल और उत्तराखंड को देवभूमि कहते है। उन्होंने कहा कि 500 साल से कोई सोच नहीं सकता था कि कभी अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वो भी करके दिखाया है।

मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि शिलाई के कांग्रेस नेता कहते है कि काम तुम करो और वोट हमें दो। उन्होंने कहा कि जनता सबसे ज्यादा ताकतवर होते है। इस लिए इस बार विकास के नाम पर बलदेव तोमर को वोट देकर भारी मतों से जीताकर विधानसभा में भेजना है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान सम्मान निधि से हर साल 75 हजार करोड़ हर लोगों के खाते में देते है साथ ही कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को पीछले अढ़ाई साल से निशुल्क राशन वितरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मां बाप जो करता है वह अपने बच्चों के लिए करता है आज अपने क्षेत्र के साथ लगते जोंनसार बाबर क्षेत्र में जाकर देखो हर घर से बच्चे नौकरी में मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जनजातीय एक ऐसा आरक्षण है जो आईएएस, आईपीएस अधिकारी के बच्चों व गरीब के बच्चों को भी एक सम्मान आरक्षण मिलेगा।

उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब हाटी समुदाय के जनजातीय घोषित होने से शिलाई क्षेत्र के बच्चे भी आईएएस व आईपीएस अधिकारी बनेंगे। उन्होंने कहा कि इतना एतिहासिक काम होने के बाद तो बलदेव तोमर को क्षेत्र में वोट मांगने की जरूरत भी नहीं पड़नी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस के नेताओं से अपील करते हुए कहा कि अपनी राजनीति चमकाने के चक्कर में किसी के भविष्य से खिलवाड़ ना करें।

इस लिए अब कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है। हाटी समुदाय को जनजातीय घोषित होने की इतनी बड़ी उपलब्धि मिलने के बाद बलदेव तोमर को शिलाई क्षेत्र से जीताकर विधानसभा में भेजे क्यूंकि जनजातीय आपके क्षेत्र के लिए वरदान मिला है।

जो शिलाई की जनता ने मांगा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वो दिया: बलदेव तोमर

शिलाई विधानसभा क्षेत्र के कमरऊ पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में शिलाई के पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने अपने संबोधन में कहा कि हारने के बावजूद भी में शिलाई की जनता के बीच रहा तथा पुरे क्षेत्र के लिए एक विकास योजना के लिए रणनीति तैयार की और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के आशीर्वाद से पुरे क्षेत्र में चहुंमुखी विकास करवाया है।

उन्होंने कहा कि पुरे क्षेत्र में कोई ऐसी पंचायत नहीं है जिसमें विकास कार्य नहीं करवाया हो। उन्होंने कहा कि कफोटा में एसडीएम कार्यालय, कमरऊ में बीडीओ कार्यालय, सीएचसी अस्पताल और सतौन में डिग्री कॉलेज, सब तहसील व आईटीआई खोलकर दी। बलदेव तोमर ने कहा कि जितना काम कांग्रेस 50 साल के राज में नहीं कर पाय इतना काम हमने पांच साल में करके दिखाया।

उन्होंने कहा कि हम देवभूमि में रहते है तथा हमारे ऊपर देवी देवताओं का आशीर्वाद है साथ ही कहा कि गिरिपार क्षेत्र के लोग 55 साल से जनजातीय मुद्दे पर संघर्ष कर रहे थे और कांग्रेस के नेताओं ने इस मुद्दे पर लोगों को खाली वोटबैंक के लिए इस्तेमाल किया। लेकिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हाटी समुदाय के लोगों को पीढ़ा को समझा तथा केंद्र सरकार ने एक ही झटके में हाटी समुदाय को जनजातीय घोषित कर क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ा तोहफा दिया है।

बलदेव तोमर ने कहा कि शिलाई की जनता ने जो हमसे मांगा वो हमने दिया। इस लिए अब मांगने की बारी हमारी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि 12 नवंबर को होने वाले मतदान में भाजपा के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करें और प्रदेश में बनने वाली भाजपा सरकार में सहयोग करें।

कमरऊ में 25 परिवारों ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामा…

कमरऊ पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में कमरऊ पंचायत के 14 परिवारों ने भाजपा का दामन थामा है। इसके अलावा अन्य पंचायतों के 11 परिवार भी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए। बलदेव तोमर ने सभी लोगों का भाजपा में स्वागत किया।

इस मौके पर विकासनगर के विधायक मुन्ना सिंह चौहान,देहरादून राजपुर के विधायक खजान दास, जिला परिषद सदस्य मामराज शर्मा, नेत्र चौहान, मंडल अध्यक्ष सुरत चौहान, पंचायत प्रधान मोहन ठाकुर, सतीश चौहान, महेंद्र ठाकुर, केंद्रीय हाटी समिति के महासचिव कुंदन सिंह शास्त्री, खजान सिंह नेगी, पूर्व प्रधान रजनीश चौहान, जगदीश तोमर, अतर सिंह नेगी, रणसिंह चौहान, गुमान वर्मा, मंगी राम ठाकुर, शेर सिंह ठाकुर, बहादुर सिंह आदि मौजूद थे।