Oct 18, 2024
LOCAL NEWS

डीएवी पांवटा साहिब ने “1तारीख,1 घंटा अभियान के तहत दिया स्वच्छता का संदेश “

*डीएवी पांवटा साहिब ने “1तारीख,1 घंटा अभियान के तहत दिया स्वच्छता का संदेश “

न्यूज़ देशआदेश*

राष्ट्र को स्वच्छता का संदेश देने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के अवसर पर “स्वच्छता ही सेवा” पखवाड़ा के तहत डीएवी सिरमौर पब्लिक स्कूल पांवटा साहिब के स्टाफ एवं विद्यार्थियों ने दिनांक 1 अक्टूबर, 2023 को “1 तारीख, 1 घंटा अभियान” के अंतर्गत स्कूल के आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाने हेतु अपना श्रमदान दिया।

इस अवसर पर स्कूल परिसर के साथ लगते क्षेत्र में डीएवी पांवटा के ऊर्जावान स्टाफ एवं विद्यार्थियों ने सफाई कर क्षेत्र को कचरा मुक्त एवं प्लास्टिक मुक्त किया।

स्कूल की प्राचार्या शालिनी कांत ठाकुर ने अपने संदेश में कहा की डीएवी पांवटा के सुरभि इको क्लब द्वारा पर्यावरण के प्रति सजग रहते हुए समय-समय पर पौधारोपण कार्यक्रम तथा स्वच्छता अभियान का निर्वहन किया जाता है।

इसी कड़ी में डीएवी पांवटा ने आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘कचरा मुक्त भारत’ की परिकल्पना को साकार रूप देने के क्रम में 01 अक्टूबर को 01 घंटे के स्वच्छता श्रमदान में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की।

हमारा यह सामूहिक प्रयास राष्ट्रपिता बापू को उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर ‘स्वच्छांजलि’ होगी।

डीएवी पांवटा के स्टाफ एवं विद्यार्थियों ने हर प्रदेशवासी को अपने आप-पास के परिवेश में साफ-सफाई सुनिश्चित करने के लिए श्रमदान करने का आह्वान किया।

इस अवसर पर समन्वयक प्रदीप गुप्ता,के एल गुप्ता सहित सुरभि इको क्लब के इंचार्ज अश्वनी गोयल तथा अन्य स्कूल स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी स्टाफ एवं विद्यार्थियों में जलपान वितरित किया गया।