Sep 16, 2024
HIMACHAL

कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन की पक्की गारंटी, विधानसभा में पारित होगा विधेयक

उपमुख्यमंत्री बोले- कर्मचारियों को मिलेगी पेंशन की पक्की गारंटी, विधानसभा में पारित होगा विधेयक

देवभूमि के मंदिरों में नहीं भाजपा की आस्था, बार-बार जप रहे राम मंदिर का नाम:मुकेश

देशआदेश

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना पर पक्की गारंटी देने का एलान किया है।

सरकारघाट उपमंडल के रखोटा में सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना पर कांग्रेस पार्टी विधानसभा में विधेयक पारित करने जा रही है, ताकि भविष्य में कर्मचारियों की पेंशन कोई भी सरकार बंद न कर सके।

हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने वह वायदे पूरे किए हैं जिन्हें सत्ता में रहते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिरे से नकार दिया था।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हर मंच पर पूर्व सीएम जयराम ठाकुर 10 गारंटियों  को लेकर कांगेस को कोसते रहते हैं। जबकि कांग्रेस ने सत्ता में आते ही वह करके दिया है जिसके लिए केंद्र की मोदी सरकार ने भी हाथ खड़े कर दिए थे।

उन्होंने कहा कि पुरानी पेशन योजना के फैसले को वापस लेने की  अफवाहें फैला रहे हैं।

कहा कि कर्मचारियों के पुरानी पेंशन के हक कोई नहीं छीन सकता है और विधानसभा में कांग्रेस सरकार अपने इसी कार्यकाल में ही पुरानी पेंशन का कानून पारित करेगी, ताकि भविष्य में कोई भी सरकार कर्मचारियों के साथ कोई भी सरकार धोखा न कर पाए।

उन्होंने कहा कि भगवान राम हम सभी के आदर्श हैं और भाजपा भगवान पर भी राजनीति करने में लगी हुई है।

भाजपा हिमाचल के मंदिरों को छोड़ बार-बार राम मंदिर की बात कर रहती है। जबकि हिमाचल को देवभूमि के नाम पर जाना जाता है और यहां भी कई सिद्ध व शक्तिपीठ हैं।

कांग्रेस हिमाचल के मंदिरों का जीर्णोद्धार कर रही है और आने वाले समय में ये मंदिर भी अयोध्या के मंदिरों की तरह सुशोभित होंगे।

इस मौके पर सांसद व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी हिमाचल में आई आपदा के बाद राहत को लेकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

एचआरटीसी धार्मिक स्थलों के लिए चलाएगी पौने दो सौ नए रूट

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि एचआरटीसी धार्मिक दर्शन के लिए पौने दो सौ नए रूट चलाने जा रही है।

इससे प्रदेश के सभी प्रमुख मंदिरों के साथ  दूसरे राज्यों के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के लिए भी बस सेवा उपलब्ध होगी। एचआरटीसी में जल्द ही 700 ड्राइवरों-कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी।

इनमें 350 ड्राइवर और 350 कंडक्टर रखे जाएंगे। वहीं जल्द ही एचआरटीसी के बेड़े में 350 इलेक्ट्रिक बसें शामिल की जाएंगी।