Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

महाविद्यालय में एनएसएस का सात दिवसीय शिविर

भरली महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय शिविर शुरू

शिविर में प्रो रामलाल तोमर रहे मुख्य अतिथि, बच्चों को दिए टिप्स

देशआदेश मीडिया

 

 भरली महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारम्भ किया गया ! इस कार्यक्रम में सेवानिवृत्त एसोसिएट प्रो० रामलाल तोमर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की !

समारोह का प्रारंभ मुख्य अतिथि व महाविद्यालय प्राचार्य द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ किया गया ! उसके उपरांत प्राचार्य डा. जगदीश चौहान द्वारा मुख्य अतिथि रामलाल तोमर व अन्य सदस्यों का विधिवत स्वागत किया गया !

प्राचार्य ने बताया की किस तरह से तोमर जी ने जीवन की कठिनाईयों का सामना कर के व निरंतर कठोर परिश्रम से अपने लक्ष्य को प्राप्त कर समाज में एक सकारात्मक पहचान बनाई है !

इसके पश्चात एनएसएस प्रभारी कांता चौहान ने एनएसएस के इतिहास एवं महत्त्व पर प्रकाश डाला और कहा की किस तरह समाज सेवा से जुड़ कर विद्यार्थी अपना व्यक्तित्व का विकास कर सकते है !

इसके उपरांत उन्होंने सात दिवसीय विशेष शिविर की रूपरेखा प्रस्तुत की !

तत्पश्चात् मुख्य अतिथि रामलाल तोमर ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों से अपने जीवन के संघर्ष भरे अनुभव को सांझा किए और विद्यार्थियों को सन्देश दिया कि विपरीत परिस्थितियों में भी इंसान को संयम रख कर संघर्षरत रहना चाहिए तथा स्वंयसेवियों को समाज व् राष्ट्र सेवा के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए !

अन्त में स्वयं सेवी स्नेहा ने मुख्य अतिथि व् सभी उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद किया ! इस अवसर पर स्वयं सेवी विद्यार्थियों ने कई रंगारंग प्रस्तूतियाँ प्रस्तुत दी !

स्वयमसेवी रंजना ने मंच संचालन किया। इस समारोह में महाविद्यालय भरली के समस्त शैक्षिक व् गैर शैक्षिक सदस्य मौजूद रहे ।