Sep 8, 2024
Latest News

नाव पलटने से नदी में डूबा दंपती; पति की मौत

नहीं था पुल, नाव पलटने से ब्यास नदी में डूबा दंपती; पति की मौत

देशआदेश मीडिया

 

 

 

हिमाचल प्रदेश के मंडी सदर उपमंडल के तरनोह गांव में ब्यास नदी को पार करते समय टायर की ट्यूब से बनी नाव पलटने से पति-पत्नी नदी में गिर गए। हादसे में पति की मौत हो गई, जबकि पत्नी को स्थानीय लोगों ने बचा लिया। हादसा शुक्रवार शाम को पेश आया।

 

 

 

 

 

 

दंपती नदी को पार करके तरनोह पंचायत के चरोगी गांव में शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

 

 

 

 

 

 

 

पोस्टमार्टम शनिवार को होगा। पत्नी की हालत स्थिर बताई जा रही है। यहां पर पुल नहीं है, इसलिए यहां नाव इस्तेमाल की जाती है।

जानकारी के मुताबिक मंडी शहर के भ्यूली में रहने वाले और यहां पर एमडी स्वीट के नाम से मिठाइयों का कारोबार करने वाले रूपलाल अपनी पत्नी वीना देवी के साथ तरनोह पंचायत के चरोगी गांव में शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे।
वह इसके लिए घेरू बल्ह गांव से ट्यूब से बनी एक नाव में बैठे। ब्यास नदी को पार कर रहे पति-पत्नी की नाव का अचानक संतुलन बिगड़ने से दोनों नदी में गिर गए।

बताया जा रहा है कि उस समय आंधी भी चल रही था। शायद इसी के चलते नाव पलट गई हो। हादसे के दौरान पत्नी वीना देवी ने जैसे तैसे रस्सियों का सहारा लेकर जान बचा ली, जिसे वहां मौजूद लोगों ने सुरक्षित बचा लिया।
लेकिन रूपलाल डूब गए और उनकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने उनका शव बरामद कर लिया है। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया है। उधर, घटना की पुष्टि एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने की है