Sep 19, 2024
Latest News

खोज़ ख़बर: गुरुद्वारा श्रीपांवटा साहिब के समीप से बरामद की रोनहाट स्कूल की लापता छात्राएं

खोज़ ख़बर: गुरुद्वारा श्रीपांवटा साहिब के समीप से बरामद की रोनहाट स्कूल की लापता छात्राएं

देश आदेश पांवटा साहिब

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रोनहाट में 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली दोनों लापता छात्राओं को सीआईडी ने शुक्रवार दोपहर बाद पांवटा साहिब में गुरुद्वारा के समीप से बरामद कर दिया है। सीआईडी ने दोनों छात्राओं को पुलिस के हवाले कर दिया है।

जानकारी के अनुसार राज्य गुप्तचर उप-इकाई शिलाई के एचएएसआई रविंद्र ठाकुर बीते तीन दिनों से रोनहाट स्कूल की दोनों लापता छात्राओं की तलाश कर रहे थे। शुक्रवार दोपहर बाद जब वो पांवटा साहिब गुरुद्वारा के समीप पहुंचे तो उन्होंने दो लड़कियों को वहां पर परेशानी की हालत में बैठे हुए देखा। जब उन्होंने उनके पास जाकर देखा तो यह दोनों वहीं नाबालिग छात्राएं थी जो पिछले 5 दिनों से रोनहाट से लापता थी।

उन्होंने नाबालिग छात्राओं की पहचान करके उन्हें पांवटा साहिब डीएसपी के कार्यालय ले जाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। फिलहाल पांवटा साहिब के डीएसपी स्थानीय पुलिस थाना की टीम के साथ मिलकर छात्राओं के अचानक लापता होने की रहस्यमयी गुत्थी को सुलझाने में लगे हुए है।

बता दें कि सोमवार 13 दिसम्बर को दोनों छात्राएं अपने घरों से रोनहाट स्कूल के लिए रवाना हुई थी, मगर जब देर शाम वापिस अपने घर नहीं पहुँची तो परिवार वालों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। स्कूल में पता करने पर मालूम हुआ की दोनों छात्राएं सोमवार को स्कूल भी नहीं गई थी। जिसके बाद दोनों छात्राओं के परिवार वालों ने पुलिस में अपनी बच्चियों के अपहरण की आशंका जताते हुए शिकायत दर्ज करवाई थी।

परिवार वालों की शिकायत के बाद पुलिस ने डीएसपी पांवटा साहिब के नेतृत्व में विभिन्न टीमें गठित करके दोनों लापता छात्राओं की तलाश शुरू कर दी थी। हिमाचल और अन्य पड़ोसी राज्यों के सभी पुलिस थानों और पुलिस चौकियों से भी लापता छात्राओं की तस्वीरें और जानकारी साझा की गई थी ताकि किसी भी सूरत में उन्हें जल्द बरामद करके वापिस घर पहुँचाया जा सके।

उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों लापता छात्राओं को बरामद कर लिया गया है।

Originally posted 2021-12-17 13:07:34.