Jun 25, 2024
CRIME/ACCIDENT

ज्यादा मुनाफा कमाना दो ट्रैक्टर संचालकों को पड़ा भारी

ज्यादा मुनाफा कमाना दो ट्रैक्टर संचालकों को पड़ा भारी

टीम ने वन भूमि पर अवैध खनन व ढुलाई करते पकड़े, 35250 रु जुर्माना:प्रवीण

पांवटा साहिब। कई वाहन चालक ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में क्षमता से अधिक माल ढुलाई कर रहे हैं। भगानी परिक्षेत्र में भी वन भूमि पर अवैध खनन कर ढुलाई कर रहे पर वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

वैसे विभाग के अधिकारियों को भगानी-मानपुर देवड़ा वन क्षेत्रों में अवैध खनन की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। इसके बाद विभाग की टीम ने संदिग्ध अवैध खनन क्षेत्रों में छापामारी की। इस दौरान अवैध खनन करते दो अलग-अलग ट्रैक्टर न.एचपी 17 ई 0252 और एचपी 17 एफ 6374 को जब्त कर संचालकों से 35250 रु जुर्माना राशि वसूली गई।

बता दें कि भगानी-मानपुर देवड़ा बीट क्षेत्रों में अवैध खनन की शिकायतों के बाद डीएफओ पांवटा के निर्देशानुसार एक टीम का गठन किया। वन विभागीय टीम में बीओ सुरेश कुमार, वनरक्षक प्रवीण कुमार व वनकर्मी मदन लाल शामिल रहे।

यमुना नदी के समीप मानपुर देवड़ा में वनरक्षके प्रवीण कुमार की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान दो अलग अलग जगह से दोनों ट्रैक्टर जब्त किया। वाहन संचालकों से
16750 तथा 18500 जुर्माना राशि वसूल भी की गई है।

डीएफओ पांवटा साहिब कुनाल अंग्रीश ने बताया कि टीम ने दो ट्रैक्टरों को अवैध खनन करते पकड़ कर जब्त किया है। इनके संचालकों को 35250 हजार जुर्माना किया गया है। अवैध खननकारियों के खिलाफ इस तरह की मुहिम जारी रहेगी।