Jun 25, 2024
CRIME/ACCIDENT

नेरवा में बड़ा हादसा, गाड़ी नदी में गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

Road Accident: हिमाचल के नेरवा में बड़ा हादसा, गाड़ी नदी में गिरने से एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत

देशआदेश

 

बेटी के घर बच्चा होने की खुशी में बधाई देने जा रहे पुलबाहल क्षेत्र के एक ही परिवार के चार सदस्यों की एक दर्दनाक सड़क हादसे में मौत हो गई है जबकि एक गंभीर रूप से घायल होकर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है।

 

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के नेरवा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। बेटी के घर बच्चा होने की खुशी में बधाई देने जा रहे पुलबाहल क्षेत्र के एक ही परिवार के चार सदस्यों की एक दर्दनाक सड़क हादसे में मौत हो गई है जबकि एक गंभीर रूप से घायल होकर जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है। जानकारी के अनुसार एक ही परिवार के आठ लोग दो गाड़ियों में सवार होकर पुलबाहल से ग्राम पंचायत देइया के चीलराना गांव जा रहे थे। बोलेरो जीप में पांच लोग सवार थे, जबकि कार में तीन लोग सवार थे। इस दौरान बोलेरो जीप हादसे का शिकार होकर करीब 100 मीटर नीचे हामलटी खड्ड में गिर गई। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम करीब 7:30 बजे जब बोलेरो गाड़ी नेरवा-चौपाल मार्ग पर न्योटी से करीब 200 मीटर पहले पंहुची तो सामने से तेज गति से एक बाइक आ गई।

बाइक को बचाने के चक्कर में चालक संतुलन खो बैठा और जीप बिना कहीं टकराए सीधे करीब 100 मीटर नीचे हामलटी खड्ड(छोटी नदी) में जा गिरी। एक महिला का शव खड्ड में करीब 800 मीटर आगे बह गया था। जिस स्थान पर हादसा हुआ, वहां शवों को निकलने के लिए आधा किलोमीटर दूर से घूमकर खड्ड तक पंहुचना पड़ा। शवों को निकलने में पुलिस टीम और स्थानीय लोगों को करीब डेढ़ घंटे का समय लग गया। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए एक व्यक्ति को आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने नेरवा अस्पताल में दम तोड़ दिया।

 

मृतकों व घायलों की सूची
मृतकों की पहचान पदम् सिंह(52)पुत्र रति राम, सीमा देवी(48) पत्नी पदम् सिंह व पन्ना देवी निवासी गांव भूनी पंचायत तुंडल व सुनीता देवी पत्नी निहाल सिंह निवासी गांव रेवाड़ तहसील चौपाल शिमला के रूप में हुई है। घायल रूप सिंह(55) पुत्र रति राम मृतक पदम् सिंह का सगा भाई है। दोनों भाइयों की पत्नियां भी मृतकों में शामिल हैं। प्रशासन की तरफ से तहसीलदार नेरवा जगपाल सिंह ने  मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत प्रदान की गई है। एसडीपीओ चौपाल राज कुमार ने हादसे की पुष्टि की है ।