Sep 8, 2024
HIMACHAL

पहली बार छुट्टियों में भी लगेगी हिमाचल हाईकोर्ट में अदालत

HP High Court: पहली बार छुट्टियों में भी लगेगी हिमाचल हाईकोर्ट में अदालत

न्यूज़ देशआदेश

 

 दशहरे की छुट्टियों में पहली बार दो दिन अदालती कामकाज होगा। चार और छह अक्तूबर को जरूरी मामलों की सुनवाई होगी।

 

हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट तीन से आठ अक्तूबर तक बंद रहेगा। दशहरे की छुट्टियों में पहली बार दो दिन अदालती कामकाज होगा। चार और छह अक्तूबर को जरूरी मामलों की सुनवाई होगी। मुख्य न्यायाधीश एए सैयद ने इस बारे में शनिवार को अधिसूचना जारी की है। अधिसूचना के अनुसार चार अक्तूबर को न्यायाधीश सुशील कुकरेजा और छह अक्तूबर को न्यायाधीश सत्येन वैद्य 11 से 1 बजे तक आवश्यक मामलों की सुनवाई करेंगे। मुख्य न्यायाधीश ने स्पष्ट किया है कि सिर्फ उन्हीं मामलों पर सुनवाई होगी, जो बहुत ही जरूरी होंगे।

हाईकोर्ट रजिस्ट्री की तरफ से संबंधित न्यायाधीश के समक्ष मामला रखा जाएगा। न्यायाधीश के अनुमोदन के बाद ही मामलों पर सुनवाई हो सकेगी। हाईकोर्ट के संचालन के लिए चार रजिस्ट्रार की तैनाती भी की गई है। उन्हें बारी-बारी हाईकोर्ट आने के आदेश दिए गए हैं। इससे पहले भी दशहरा की छुट्टियों के लिए हाईकोर्ट बंद रहता था, लेकिन छुट्टियों में किसी भी मामले पर सुनवाई नहीं होती थी। 

 

हाईकोर्ट में 16 अधिकारी एवं कर्मचारी पदोन्नत 
वहीं, हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में कार्यरत 16 अधिकारी एवं कर्मचारी पदोन्नत किए गए हैं। निजी सचिव हेमलता जिस्टू, करण सिंह गुलेरिया, राजीव कुमार और जयप्रकाश को सचिव पदोन्नत किया गया है।

अनुभाग अधिकारी कल्याण सिंह तांटा और युगल किशोर को कोर्ट मास्टर की पदोन्नति दी गई है। संजीव कुमार, सुभाष शर्मा, विक्रांत चंदेल, मंजीत कुमार और सुषमा ठाकुर को निजी सचिव के पद पर तैनाती दी गई है। आशुलिपिक विनोद कुमार, ऋषि मुखर्जी व निशा कुमारी को जजमेंट राइटर पदोन्नत किया गया है।