Sep 19, 2024
Latest News

प्रोजेक्ट अमृत: ‘स्वच्छ जल-स्वच्छ मन” परियोजना का शुभारम्भ

 

संत निरंकारी मिशन द्वारा प्रोजेक्ट अमृत के अंतर्गत ‘स्वच्छ जल-स्वच्छ मन” परियोजना का शुभारम्भ

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब: आजादी के 75वें ‘अमृत महोत्सव’ के तत्वावधान् में सत्गुरु माता सुदीक्षा जी महाराज एवं निरंकारी राजपिताजी के पावन कर कमलों द्वारा आज प्रातः 8.00 बजे ‘अमृत परियोजना’ के अंतर्गत ‘स्वच्छ जल स्वच्छ मन’ का शुभारम्भ यमुना छठ घाट (आई. टी. ओ.) से किया गया।

इसके साथ ही सत्गुरु माताजी के पावन आशीर्वाद से यह परियोजना समूचे भारतवर्ष के 1100 से अधिक स्थानों के 730 शहरों, 27 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में विशाल रूप से एक साथ आयोजित की गई।

बाबा हरदेव सिंह की शिक्षाओं से प्रेरणा लेते हुए संत निरंकारी मिशन द्वारा निरंकारी सत्गुरु माता सुदीक्षा महाराज के दिव्य निर्देशन में ‘अमृत परियोजना’ का आयोजन हुआ।

इस अवसर पर संत निरंकारी मिशन के सभी अधिकारीगण, केन्द्रीय एवं राज्य सरकार के मंत्री, गणमान्य अतिथि तथा हजारों की संख्या में स्वयंसेवक और सेवादल के सदस्य सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण संत निरंकारी मिशन की वेबसाईट के माध्यम से किया गया जिसका लाभ देश एवं विदेशों में बैठे सभी श्रद्धालुओं एवं निरंकारी भक्तों ने प्राप्त किया।

इस परियोजना का शुभारम्भ करते हुए सत्गुरू माता सुदीक्ष महाराज ने जल की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि परमात्मा ने हमे यह जो अमृत रूपी जल दिया है तो हम सभी का कर्त्वय बनता है कि हम सब उसकी उसी तरह संभाल करे। स्वच्छ जल के साथ साथ मनों का भी स्वच्छ होना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि इसी भाव के साथ हम संतो वाला जीवन जीते हुए सभी के लिये परोपकार का ही कार्य करते है।

इस अवसर पर SDM पोंटा गुंजतसिंह चीमा  ने कार्यक्रम में पहुँचकर मिशन के द्वारा किए गए “स्वच्छ जल स्वच्छ मन”के लिए किए गए प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समाज के सभी वर्गों का सामूहिक प्रयास प्रशंसनिय है ।

पर्यावरण संरक्षण हेतु “Oneness” परियोजना एवं जल संरक्षण हेतु अमरित प्रोजेक्ट प्रमुख रहे।

इस कार्यक्रम में ब्रांच सिरमौरिताल के मुखी खत्री राम तथा संचालक  अमर सिंह  एवं शिक्षक प्रमोद आर्य एवं दीपक, उपाध्यक्ष नगर परिषद  ओ पी कटारिया और अन्य गणमान्य सज्जन उपस्थित रहें ।

वहीं, पोंटा साहिब के मुखी महात्मा सियाराम ने सभी का धन्यवाद भी किया