Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

महाविद्यालय में 7 दिवसीय NSS शिविर संपन्न

 

महाविद्यालय में 7 दिवसीय NSS शिविर संपन्न

समाजसेवी रतन सिंह चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत

न्यूज़ देशआदेश

 राजकीय महाविद्यालय भरली में राष्ट्रीय सेवा योजना का सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन समारोह आयोजित किया गया !

इस समारोह में आन्जभोज के समाजसेवी रतन सिंह चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की !

 मुख्य अतिथि व महाविद्यालय प्राचार्य द्वारा दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारंभ किया।  उसके उपरांत प्राचार्य डा. जगदीश चौहान द्वारा मुख्य अतिथि रतन सिंह व अन्य सदस्यों का विधिवत स्वागत किया गया !

प्राचार्य ने बताया की जब से भरली महाविद्यालय खुला है तभी से लेकर रतन सिंह जी ने समय समय पर हर तरह से महाविद्यालय की निस्वार्थ रूप से सहायता की है और भरली महाविद्यालय के लिए रचनात्मक सहयोग देते रहे हैं !

प्राचार्य ने अपने संबोधन में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयसेवियो को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा की निरंतर कठौर परिश्रम से ही विद्यार्थी अपनी जीवन की ऊंचाईयों को छू सकते हैं !

इसके उपरांत कार्यक्रम अधिकारी प्रो. कांता चौहान ने सात दिवसीय विशेष शिविर की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की ! उन्होंने विस्तार से बताया की किस तरह से सत्य निष्ठा से स्वयंसेवियों ने इस शिविर को सफल बनाया तथा स्वयंसेवियों को संघर्षरत जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा दी !

इसके पश्चात मुख्य अतिथि रतन सिंह ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों से अपने जीवन के संघर्ष भरे अनुभव को सांझा किया और विद्यार्थियों को सन्देश दिया कि विद्यार्थी हर प्रकार के नशे के सेवन से दूर रहे क्योकि नशा परिवार व् समाज दोनों को ही खोखला बना देता है !

उन्होने विद्यर्थियो से अपील की कि वह आन्जभोज के सभी विदयार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए भरली महाविद्यालय में प्रवेश के लिए प्रेरित करें क्योंकि यह महाविद्यालय अब सभी सुविधाओं से परिपूर्ण है !

इस शिविर में चेतन और हिमांशी को बेस्ट वॉलंटियर चुना गया।

समारोह का मंच संचालन हिमांशी व् निकिता द्वारा किया गया तथा साथ ही स्वयंसेवियों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये ! अन्त में स्वयं सेवी अंकित ने मुख्य अतिथि व् सभी उपस्थित सदस्यों का धन्यवाद किया !!

इस अवसर पर प्रो. टीटी चौहान, डा. दीपाली शर्मा, प्रो. स्वाति चौहान, प्रो.सुशील, श्रीमति अंजना कुमारी व कार्यलय से रेखा तोमर सहित महाविद्यालय भरली के समस्त शैक्षिक व् गैर शैक्षिक सदस्य मौजूद रहे !