Sep 8, 2024
HIMACHAL

पुलवामा के अवंतीपोरा में आतंकी मुठभेड़, हिमाचल प्रदेश का जवान शहीद

पुलवामा के अवंतीपोरा में आतंकी मुठभेड़, हिमाचल प्रदेश का जवान शहीद

 

सीएम और लोनिवि मंत्री  ने जवान पवन कुमार की शहादत पर किया गहरा शोक व्यक्त

 

न्यूज़ देशआदेश

 

पुलवामा में आतंकी मुठभेड़ में हिमाचल प्रदेश का जवान शहीद हो गया। शिमला जिले के रामपुर उपमंडल के अंतर्गत पृथ्वी गांव के निवासी सिपाही पवन कुमार के शहीद होने की खबर सुनते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

प्रदेश मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू तथा लोनिवि मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने जवान पवन कुमार की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के साथ अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। हिमाचल प्रदेश के वीर सपूत देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देते आए हैं जिसके लिए पूरा राष्ट्र उनका सदैव ऋणी रहेगा।

एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने बताया कि शहीद का पार्थिव शरीर बुधवार को श्रीनगर से हवाई मार्ग से शिमला में लाया जाएगा। इसके बाद पैतृक गांव पृथ्वी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

 

पुलवामा के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मारा गया एक दहशतगर्द हाल ही में पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। दूसरे उग्रवादी की पहचान अभी होना बाकी है। मौके से हथियार भी बरामद हुए हैं।

अवंतीपोरा में सोमवार-मंगलवार देर रात मुठभेड़ शुरू हुई थी। एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के आकिब मुस्ताक भट के रूप में हुई है।

 

उसने शुरुआत में हिजबुल मुजाहिदीन उग्रवादी संगठन के लिए काम किया। अभी वह टीआरएफ आतंकी संगठन के साथ काम कर रहा था।

एडीजीपी ने बताया कि आतंकी आकिब दिवंगत संजय शर्मा की हत्या में शामिल था। अवंतीपोरा मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हुए, जिन्हें इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान पवन कुमार ने दम तोड़ दिया। जबकि दूसरे जवान का इलाज जारी है।