Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

सिरमौर समेत इन जिलों में भारी बारिश  का अलर्ट

सिरमौर समेत इन जिलों में भारी बारिश  का अलर्ट

राहत:6 दिन से लापता महिला सकुशल घर लौट आई

मशरूम खेती के बारे में पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम, जागरूक किये किसान-बागवान

 

देशआदेश

हिमाचल प्रदेश में चार दिन मौसम खराब रहने के आसार हैं। इस दौरान मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में बारिश की संभावना है। जबकि ऊंची चोटियों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 30 मई को कई भागों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने व ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 31 मई को भारी बारिश व अंधड़ चलने का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 1 व 2 जून के लिए भी अंधड़ चलने का येलो अलर्ट है।

मौसम विभाग के अनुसार चंबा, कांगड़ा, शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन व सिरमौर जिले में भारी बारिश हो सकती है। जबकि चंबा, लाहौल-स्पीति, किनौर, कांगड़ा, कुल्लू की ऊंची चोटियों पर हल्की बारिश व बर्फ के फाहे गिर सकते हैं।

 

राहत:6 दिन से लापता महिला सकुशल घर लौट आई

न्यूज़ देशआदेश

थाना पांवटा के गांव बेहडेवाला फार्म से 23 मई को लापता हुई महिला बीते दिन घर लौट आई। इस खबर को न्यूज़ “देशआदेश” ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसका असर देखने को मिला और महिला के लौटने पर परिजनों, पुलिस और फार्म मालिक ने भी राहत की सांस ली है।

जानकारी के अनुसार तीन बच्चों की मां अपने पति के साथ बेहडेवाला में एक डेयरी फार्म में काम करती थी, 23 मई को पति-पत्नी में किसी बात को लेकर अनबन हुई थी के कारण महिला पास के एक गांव ज्वालापुर में एक जमीदार के घर काम की तलाश में पहुंच गई।

फार्म मालिक ने उसके पति से पुलिस में गुमशुदगी की रपड़ दी। जिसको लेकर पुलिस ने बीते दिन महिला को ढूंढने में कोई कसर नहीं छोड़ी और सफलता पाई।

वहीं डेरी मालिक की धुकधुकी भी कम हुई।साथ ही तीन बच्चों को उनकी मां मिल गई।

इस दौरान डेरी मालिक जयदीप शर्मा ने पुलिस और मीडिया का धन्यवाद व्यक्त किया।

 

मशरूम खेती के बारे में पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

धौलाकुआं में मशरूम खेती पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का सोमवार का शुभारंभ हुआ। इस मौके पर विशेषज्ञों ने 23 किसानों को खेती के विभिन्न पहलुओं की विस्तार से जानकारी दी।

2 जून तक चलने वाले इस प्रशिक्षण का उद्घाटन बागवानी विभाग पांवटा के एसएमएस डॉ. अमित बक्शी ने किया।