Sep 8, 2024
LOCAL NEWS

अनिल सैनी को मिला भारत विकास परिषद शाखा पांवटा के अध्यक्ष पद का जिम्मा

अनिल सैनी को मिला भारत विकास परिषद शाखा पांवटा के अध्यक्ष पद का जिम्मा

 

प्रशासन बांगरन पुल के मरम्मत कार्य में देरी पर लें संज्ञान: प्रदीप चौहान

 

देशआदेश

 

भारत विकास परिषद शाखा पांवटा साहिब की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित हुई जिसमें अनिल सैनी को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिया गया है। जबकि महिला विंग का प्रमुख पद जिम्मा डॉ. भूपेश धीमान को मिला है।

पांवटा इकाई के पूर्व अध्यक्ष नीरज गोयल ने बताया कि अध्यक्ष समेत नई कार्यकारिणी के सभी नामों पर सदस्यों की एकमत से सहमति बनी है। नई इकाई में अनिल सैनी को आगामी दो वर्षों 2023 -2025 तक का अध्यक्ष चुन लिया गया है।

प्रशासन बांगरन पुल के मरम्मत कार्य में देरी पर लें संज्ञान: प्रदीप चौहान

 

आंजभोज और उत्तराखंड को जोड़ने वाले बांगरण पुल मरम्मत कार्य कछुआ गति से चल रहा है जिससे 18 पंचायतों के लोगों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही हैं।

मजदूर नेता प्रदीप चौहान ने कहा कि जनवरी 2023 के शुरू में 25 दिनों का टाइम दिया गया था लेकिन अब जनवरी से अप्रैल माह हो चुका है। हजारों लोगों को रोजाना भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पिछले कई महीनों से कछुआ गति से कार्य चल रहा है जिससे क्षेत्र के हजारों लोग वैकल्पिक मार्ग से जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं। आने वाले समय में फिर मौसम विभाग में बारिश की संभावना बता रहा, ऐसे में फिर लोगों को फिर गिरि नदी के तेज बहाव में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

मजदूर नेता ने बताया कि वैकल्पिक नदी मार्ग पर कई हादसे भी हो रहे हैं लेकिन कंपनी को कोई फिक्र नहीं है, अपना कछुआ गति से काम कर रही जिससे स्थानीय पंचायतों के लोगों और उत्तराखंड को जाने वाले लोगों को रोजाना अस्थायी मार्ग से आवाजाही करनी पड़ रही है।

बारिश होने पर नदी का जल स्तर बढ़ने पर आवाजाही बाधित रहती है। लोनिवि और स्थानीय प्रशासन समस्या का समाधान के लिए मौके पर पहुंचते हैं लेकिन कंपनी को शीघ्र कार्य के लिए प्रेरित नहीं कर पा रहे।