Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

राज्यपाल की चैंबर ऑफ कॉमर्स समेत उद्योगपतियों के साथ हुई बैठक: जीएस चौहान

राज्यपाल की चैंबर ऑफ कॉमर्स समेत उद्योगपतियों के साथ बैठक: जीएस चौहान

 संयुक्त निदेशक ज्ञान सिंह चौहान ने राज्यपाल को जिले में औद्योगिक गतिविधियों पर दी विस्तृत जानकारी

 हिमाचल चैंबर के प्रधान सतीश गोयल ने दिए अपने महत्वपूर्ण सुझाव 

बुधवार को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पांवटा साहिब और कालाअंब चैंबर ऑफ कॉमर्स समेत उद्योगपतियों के साथ सांझी बैठक की है।

राज्यपाल ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार उद्यमियों को अपने उद्योग स्थापित करने के लिए कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करती हैं।

 

उसी पैकेज के आधार पर वे अपने उद्योग लगाते हैं। यह पैकेज इसलिए भी दिया जाता है जहां उद्योग स्थापित होने हैं वहां के स्थानीय लोगों को भी इसका लाभ मिल सके। औद्योगिक विकास का लाभ क्षेत्र को होना चाहिए।

उन्होंने लीड बैंकों से भी आग्रह किया कि वे इस दिशा में अपना सहयोग प्रदान करें और जो मुश्किलें उद्योग से जुड़े लोगों को आती हैं, उन्हें प्रशासन के समक्ष लाया जाए।

 

इससे पहले उद्योग विभाग के संयुक्त निदेशक ज्ञान सिंह चौहान ने जिले में औद्योगिक गतिविधियों पर विस्तृत जानकारी दी।

हिमाचल चैंबर के प्रधान सतीश गोयल, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष संजय सिंघला ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। आगे कहा कि प्रदेश को केंद्र से मिला औद्योगिक पैकेज फिर से जारी किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाओं के अभाव में उद्योगपतियों का खर्चा ज्यादा हो रहा है और कमाई कम।

 

फार्मा जगत से जुड़े उद्योगपति मनोज गर्ग ने राज्यपाल से आग्रह करते हुए कहा कि प्रदेश के फार्मा उद्योगों के लिए मिलने वाले रॉ- मैटेरियल पर केंद्र की ओर से छूट दी जानी चाहिए।

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कालाअंब और पांवटा साहिब के औद्योगिक क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाओं को और अधिक बेहतर बनाने के लिए उपायुक्त सिरमौर को योजना बनाने के आदेश भी दिए। इस मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों सहित कई उद्योगपति मौजूद रहे।