Sep 16, 2024
HIMACHALLOCAL NEWS

सरकारी नौकरी: हिमाचल बिजली बोर्ड में भरे जाएंगे 1641 पद, ऊर्जा मंत्री ने की घोषणा

सरकारी नौकरी: हिमाचल बिजली बोर्ड में भरे जाएंगे 1641 पद, ऊर्जा मंत्री ने की घोषणा

न्यूज़ देश आदेश, शिमला

हिमाचल प्रदेश बिजली बोर्ड में विभिन्न श्रेणियों के 1641 नए पद भरे जाएंगे। गुरुवार को राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में आयोजित बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के स्वर्ण जयंती समारोह की अध्यक्षता करते हुए ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि 33 केवी उप केंद्रों को ठेके पर नहीं दिया जाएगा। किसी भी आउटसोर्स कर्मचारी को नौकरी से नहीं निकाला जाएगा।

चौधरी ने बोर्ड प्रबंधन को कर्मचारियों की पदोन्नति समय पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बोर्ड के कर्मचारियों के हित में सर्विस कमेटी की बैठक भी जल्द करवाए जाने की घोषणा की।
उन्होंने कहा कि बीते तीन वर्षों में करीब 4717 नई भर्तियां बोर्ड में की गई हैं।

आज के प्रतिस्पर्धा के युग में बोर्ड के कर्मचारियों को अपनी दक्षता बढ़ानी होगी। पूरे प्रदेश में लकड़ी के विद्युत खंभों को बदलने का कार्य मार्च 2022 तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बोर्ड को विद्युत चोरी में कमी लाने और विद्युत हानियों में कमी लाने के निर्देश भी दिए।

बोर्ड के प्रबंधक निदेशक पंकज डढ़वाल ने कहा कि सभी वर्गों के कर्मचारियों और अधिकारियों की समयबद्ध पदोन्नति सुनिश्चित की जाएगी। वहीं, ऊर्जा मंत्री की 1641 नए पदों को भरने की घोषणा के सीरे चढ़ने से प्रदेश में युवाओं के लिए रोजगार के द्वार खुलेंगे।

स्वर्ण जयंती समारोह फ्लॉप शो: हरिनंद
राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड

मिनिस्ट्रियल सर्विसेज एसोसिएशन ने गुरुवार को राज्य अतिथिगृह पीटरहॉफ शिमला में बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के स्वर्ण जयंती समारोह को असफल करार दिया है। प्रदेश अध्यक्ष हरिनंद वर्मा और महासचिव केशवा नंद शर्मा ने इस समारोह में करीब 400 कर्मचारी ही शामिल हुए। समारोह फ्लॉप शो साबित हुआ।

उन्होंने कहा कि समारोह में पांच हजार से अधिक कर्मचारियों के भाग लेने का इस तथाकथित यूनियन ने ऊर्जा मंत्री को आश्वासन दिया था जो पूरी तरह झूठा साबित हुआ

 

Originally posted 2021-09-23 22:50:16.