Sep 7, 2024
CRIME/ACCIDENT

विवाहिता के बाल काटे, मुंह पर कालिख पोतकर गांव में घुमाया, एफआईआर

शर्मनाक: हिमाचल के हमीरपुर में विवाहिता के बाल काटे, मुंह पर कालिख पोतकर गांव में घुमाया, पांच के खिलाफ एफआईआर

न्यूज़ देशआदेश

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में भोरंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक विवाहिता के बाल काटने, मुंह पर कालिख पोतने और दुपट्टे से बांधकर उसे गांव में घुमाने का शर्मनाक मामला सामने आया है।

पुलिस ने पीड़िता की सास समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने महिला को ढूंढा और उससे शिकायत लेकर मामला दर्ज किया।

 

यह घटना 31 अगस्त शाम की बताई जा रही है। शुक्रवार को वायरल वीडियो की तफ्तीश करने के बाद भोरंज पुलिस ने पीड़िता से संपर्क किया और घटना की पूरी जानकारी ली।

मामले की सूचना मिलने के बाद शुक्रवार शाम को पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा और एसएचओ भोरंज मस्तराम नाईक भी पीड़िता से मिलने उसके घर पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में बताया कि 31 अगस्त को जब वह अपने गांव पहुंची तो स्थानीय गांव की दो महिलाएं और एक पुरुष उनके घर आए। इन तीनों ने उसकी सास के साथ मिलकर उसके साथ लड़ाई-झगड़ा और मारपीट की।

 

पीड़िता की सास ने उसे पकड़ा और कैंची से उसके बाल काट दिए। उसके मुंह पर कालिख पोत दी। इसके बाद सास और एक अन्य महिला ने दुपट्टे से उसे बांधा और गांव में ले गई। इस दौरान गांव के ही एक व्यक्ति ने उसका रास्ता रोककर उसे थप्पड़ मार दिया।

दूसरी तरफ ससुराल पक्ष का आरोप है कि पीड़िता की शादी उनके बेटे के साथ हुई है। उनकी एक साल की बेटी भी है। शादी के बाद से बहू कई बार बिना बताए घर से चली जाती थी। इस बारे में भोरंज थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज है। ससुराल पक्ष ने पीड़िता पर कई तरह के और भी आरोप भी लगाए हैं।

 

पीड़ित महिला की शिकायत पर भोरंज थाना में भारतीय दंड संहिता की धारा 451, 355, 354, 509, 341, 323, 504, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। -डॉ. आकृति शर्मा, एसपी, हमीरपुर