Sep 7, 2024
LOCAL NEWS

डिवाइन विज़डम के होनहारों द्वारा माँ को आभार

डिवाइन विज़डम के होनहारों द्वारा माँ को आभार

देशआदेश

माँ शब्द से संपूर्ण सृष्टि का बोध होता है। माँ शब्द में वह आत्मीयता एवं मिठास छिपी है जो अन्य किसी शब्द में नहीं है। माँ अपने-आप में पूर्ण संस्कारवान, मनुष्यत्व व सरलता के गुणों का सागर है। माँ के उसी रूप को प्रणाम करते हुए आज हमने विद्यालय में मातृ दिवस मनाया।

 

 

 

विद्यालय के Perception House की ओर से इस दिवस पर एक विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गई जिसमें विद्यार्थियों ने अनेक रंगारंग प्रस्तुतियाँ दीं। नाट्य प्रस्तुति के माध्यम से बच्चों ने ह्रदय विदारक वृद्धाश्रम के क्रूर सत्य को सबके समक्ष प्रस्तुत किया जिसने सबको भाव-विभोर कर दिया।

 

पहली कक्षा की एक छोटी सी छात्र ने अपनी कविता सुनाकर सबका मन मोह लिया जिसमें वर्तमान काल की माँ की जिम्मेदारियों का वर्णन किया गया था।

 

 

इस दिवस से संबंधित सभी कक्षाओं में अनेक गतिविधियाँ करवाई गई जिसमें कार्ड, ज्यूलरी बॉक्स, फोटो फ्रेम मेकिंग थीं। इन गतिविधियों को बच्चों ने बहुत चाव से किया।

 

 

 

इस अवसर पर विद्यालय की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नीरज गोयल, निदेशक एकता गोयल तथा प्रधानाचार्या मीनाक्षी मल्होत्रा उपस्थित थीं।

 

अध्यक्ष महोदय ने सदन की ओर से दी गई उत्कृष्ट प्रस्तुतियों पर शुभकामनाएँ दीं तथा विद्यार्थियों को संदेश दिया कि मातृ दिवस मनाने का औचित्य सिर्फ एक दिन का नहीं है बल्कि इसे प्रतिदिन मनाना चाहिए क्योंकि माँ ही हमारे जीवन का आधार है।

 

सभी अपनी माँ से प्रेम तथा उनका सम्मान करें तथा उनके दिखाए रास्ते का अनुकरण कर अपने जीवन को सफल बनाएँ।

 

प्रधानाचार्या ने जीवन में माँ के महत्व को विभिन्न चरणों के माध्यम से तथा एक व्यक्ति की अपनी माँ के प्रति भावनाओं को समझाया तथा जीवन में उसे अहमियत देने का आग्रह किया ।