Sep 16, 2024
Latest News

सिरमौर में एक बैंक की शाखा में बड़ा फर्जीवाड़ा, क्षेत्र में फैल गई है सनसनी

सिरमौर में एक बैंक की शाखा में बड़ा फर्जीवाड़ा, क्षेत्र में फैल गई है सनसनी, 4 करोड़ रुपये का गबन आया सामने

 

 

 

जिला सिरमौर के नौहराधार में स्थित हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा में उस समय अचानक अफरा-तफरी मच गई जब यहां पुलिस की मौजूदगी में बैंक के आलाधिकारियों की टीम जांच करने पहुंची। जांच के दौरान टीम द्वारा बड़ा फर्जीवाड़ा यहां सामने आया है।

 

फिलहाल 4 करोड़ रुपये का गबन सामने आया है, यह राशि और भी बढ़ सकती है। अभी जांच जारी है। फिलहाल आलाधिकारियों द्वारा संबधित सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें शिमला स्थानांतरित कर दिया गया है।

उधर, बैंक में गबन के मामले का पता चलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। गबन का पता चलते ही भारी संख्या में लोग अपनी एफडी की रसीद लेकर बैंक पहुंचे। हालांकि बैंक अधिकारियों द्वारा इस दौरान उपभोक्ताओं को विश्वास दिलाया गया कि उनका पैसा सुरक्षित है, जिसके बाद लोग माने।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को राज्य सहकारी बैंक के जिला प्रबंधक दर्शन पांडे के नेतृत्व में टीम नौहराधार बैंक शाखा पहुंची।

 

 

इस दौरान टीम द्वारा जांच की गई। बताया जा रहा है कि नौहराधार में तैनात सहायक प्रबंधक द्वारा लोगों के बैंक खातों से लगभग 4 करोड़ की राशि का गबन किया है। जांच अभी भी जारी है और गबन की राशि और अधिक बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है।

 

बैंक के जिला प्रबंधक दर्शन पांडे ने बताया की 3 अगस्त को बैंक में गड़बड़ी की सूचना मिल गई थी और 8 अगस्त को मामला पूरी तरह से संज्ञान में आया। उसके बाद जांच शुरू की गई और मामला पुलिस में दर्ज करवा गया। जिला प्रबंधक ने बताया कि बैंक के ही एक अधिकारी ने बैंक खाते बना कर लगभग 4 करोड़ का गबन किया है।

 

 

उन्होंने बताया छानबीन अभी जारी है और गबन की राशि और अधिक बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि मामले में सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उनका स्टेशन शिमला तय कर दिया गया है।

 

 

 

जिला सिरमौर के नौहराधार में स्थित हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक की शाखा में उस समय अचानक अफरा-तफरी मच गई जब यहां पुलिस की मौजूदगी में बैंक के आलाधिकारियों की टीम जांच करने पहुंची। जांच के दौरान टीम द्वारा बड़ा फर्जीवाड़ा यहां सामने आया है। फिलहाल 4 करोड़ रुपये का गबन सामने आया है, यह राशि और भी बढ़ सकती है। अभी जांच जारी है। फिलहाल आलाधिकारियों द्वारा संबधित सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उन्हें शिमला स्थानांतरित कर दिया गया है।

उधर, बैंक में गबन के मामले का पता चलते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। गबन का पता चलते ही भारी संख्या में लोग अपनी एफडी की रसीद लेकर बैंक पहुंचे। हालांकि बैंक अधिकारियों द्वारा इस दौरान उपभोक्ताओं को विश्वास दिलाया गया कि उनका पैसा सुरक्षित है, जिसके बाद लोग माने। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को राज्य सहकारी बैंक के जिला प्रबंधक दर्शन पांडे के नेतृत्व में टीम नौहराधार बैंक शाखा पहुंची। इस दौरान टीम द्वारा जांच की गई। बताया जा रहा है कि नौहराधार में तैनात सहायक प्रबंधक द्वारा लोगों के बैंक खातों से लगभग 4 करोड़ की राशि का गबन किया है। जांच अभी भी जारी है और गबन की राशि और अधिक बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है।

 

 

बैंक के जिला प्रबंधक दर्शन पांडे ने बताया की 3 अगस्त को बैंक में गड़बड़ी की सूचना मिल गई थी और 8 अगस्त को मामला पूरी तरह से संज्ञान में आया। उसके बाद जांच शुरू की गई और मामला पुलिस में दर्ज करवा गया। जिला प्रबंधक ने बताया कि बैंक के ही एक अधिकारी ने बैंक खाते बना कर लगभग 4 करोड़ का गबन किया है। उन्होंने बताया छानबीन अभी जारी है और गबन की राशि और अधिक बढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि मामले में सहायक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है और उनका स्टेशन शिमला तय कर दिया गया है।