Sep 16, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा साहिब: पंचायत मानपुर देवड़ा में छिंज स्पर्धा संपन्न

पांवटा साहिब: पंचायत मानपुर देवड़ा में छिंज स्पर्धा संपन्न

चौधरी किरनेश जंग प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रहे मुख्यातिथि

मुख्यातिथि ने पहलवानों का बढ़ाया हौंसला, कमेटी को भेंट की 11,000 रुपये की राशि 

देशआदेश

पांवटा विधानसभा क्षेत्र के मानपुर देवड़ा पंचायत में हर वर्ष की तरह इस बार भी पारंपरिक दंगल का आयोजन बड़े धूमधाम से संपन्न हुआ। लगातार यह दंगल पिछले 12 वर्षों से करवाया जा रहा है, जिसमें प्रदेश भर के पहलवानों ने भाग लेने पहुंच जाते है।

इस बार का दंगल का आयोजन क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और खेलों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से किया गया था, जिसमें हजारों की संख्या में दर्शक शामिल हुए।

इस भव्य दंगल के मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक चौधरी किरनेश जंग थे, जिन्होंने अपनी उपस्थिति से आयोजन को गौरवान्वित किया।

चौधरी जंग ने इस मौके पर अपने संबोधन में कहा कि इस तरह के आयोजनों से युवाओं में खेल भावना का विकास होता है और समाज में भाईचारे को बढ़ावा मिलता है।

 

उन्होंने दंगल कमेटी को 11,000 रुपये की राशि भेंट कर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में उपस्थित मानपुर देवड़ा स्टोन क्रशर के मालिक अनिल जैन ने भी अपनी ओर से 5,100 रुपये का योगदान देकर आयोजन को सफल बनाने में सहयोग दिया।

दंगल के मुख्य मुकाबले में दिल्ली के पहलवान रोहित ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विजेता का खिताब अपने नाम किया। उन्हें 11,000 रुपये की इनामी राशि और रूमाल मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

जबकि उपविजेता अनीश मालिक को 7,100 रुपये और मोमेंटो भेंट किया गया। दोनों पहलवानों ने अपने शानदार दांव-पेंच से दर्शकों का दिल जीत लिया।

दंगल के सफल आयोजन के लिए कमेटी और स्थानीय लोगों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। आयोजन समिति ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों के विकास के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं और आने वाले वर्षों में इसे और भव्य बनाने का प्रयास किया जाएगा।

इस मौके पर उनके साथ संदीप प्रधान, तोहिद अली, दर्शन सिंह, प्रदीप चौहान, मोहब्बत अली, जवाहर सिंह,सोहन सिंह, डॉक्ट विक्रम,मुरसलीन, हैदर अली,परवीन, जगन,अशोक कुमार,सितार मोहमद, आदि लोग मौजूद रहे।