Jun 17, 2024
LOCAL NEWS

पांवटा में भव्य नगर कीर्तन के साथ 338 वां होला मोहल्ला शुरू

पांवटा में भव्य नगर कीर्तन के साथ 338 वां होला मोहल्ला शुरू

स्वच्छता के प्रति सजग व श्रद्धालुओं की निशुल्क सेवा के जगह-जगह इंतजाम

न्यूज़ देशआदेश

पांवटा साहिब। गुरु की नगरी पांवटा साहिब में भव्य नगर कीर्तन के साथ ही होला मोहल्ला का आगाज हो गया। 338वें होला मोहल्ला कार्यक्रम में निकले भव्य नगर कीर्तन की अगुवाई पंज प्यारों ने की।

नगर कीर्तन को लेकर गुरुद्वारा परिसर समेत गुरु जी की पालकी और शहर को शानदार तरीके से सजाया और संवारा गया है। दोपहर डेढ़ बजे के बाद पांवटा साहिब गुरुद्वारा परिसर से नगर कीर्तन का आगाज हुआ।

पांवटा गुरुद्वारा कमेटी के उप प्रधान हरभजन सिंह और मैनेजर जगीर सिंह ने बताया कि दोपहर एक बजे से भव्य नगर कीर्तन शुरू हुआ। इसमें स्थानीय और बाहरी राज्यों की साध संगत ने शिरकत की।

इस अवसर पर गतका दल, रंग-बिरंगे परिधानों में सजे बैंड पार्टियों के सदस्य आकर्षण का केंद्र बने रहे।

आस्था की बयार बहने के साथ युवा और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य यातायात को सुचारु करने के साथ-साथ स्वच्छता के प्रति सजग दिखे।श्रद्धालुओं की निशुल्क सेवा के लिए जगह-जगह चाय-कॉफी, फलों समेत अलग-अलग स्टाल लगाए गए।

नन्हे मुन्ने गतका ने प्रतिभा का प्रदर्शन कर खूब तालियां बटोरीं। नगर कीर्तन के दौरान संगतों ने नगर कीर्तन में बढ़चढ़ कर भाग लिया। महिलाओं ने रास्ता संवार कर श्रद्धालुओं का स्वागत किया।

नगर कीर्तन के लिए विशेष रूप से गुरु जी की पालकी (रथ) सजाई गई।  कीर्तन नगर परिषद खेल मैदान, गीता भवन, मुख्य बाजार, वाई प्वाइंट से शमशेरपुर से बद्रीपुर चौके होकर पांवटा वापस पहुंचा।

इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पांवटा साहिब के उप प्रधान सरदार हरभजन सिंह, मैनेजर सरदार जगीर सिंह, सदस्य सरदार हरप्रीत सिंह,सरदार कर्मवीर सिंह, कोषाध्यक्ष गुरमीत सिंह, सरदार कुलवंत सिंह समेत गणमान्य लोग मौजूद रहे।

पूर्णमासी पर सजेगा कवि दरबार

पांवटा साहिब गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के उप प्रधान हरभजन सिंह और मैनेजर जगीर सिंह ने कहा कि पूर्णमासी पर शुक्रवार रात को 338वां विशाल कवि दरबार सजेगा। इसके लिए अलग-अलग प्रांतों से कवि और विद्वान आ चुके हैं। वे कविताओं-रचनाओं से गुरुजी और पंथ से जुड़े गौरवमयी इतिहास का बखान करेंगे।