Jun 18, 2024
LOCAL NEWS

कन्या विद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ ईकाई की बैठक संपन्न

कन्या विद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ ईकाई की बैठक संपन्न

देशआदेश

पांवटा साहिब: गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ पौंटा इकाई की बैठक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कन्या पौंटा साहिब के प्रांगण में संपन्न हुई बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान प्रकाश विश्नोई ने की! बैठक में जिला महासचिव  रविंद्र सिंह जगी, मुकेश शर्मा नरेश शर्मा, मुकेश शर्मा,  रजनीश शर्मा,  अर्चना शर्मा,  रणवीर सिं मीरा देवी जिला कार्यकारिणी के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित रहे!

गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ जिला सिरमौर कोटा के द्वारा सबसे पहले जिला अध्यक्ष  आकाश बिश्नोई को समृति चिन्ह शॉल टोपी एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया

तत्पश्चात अन्य जिला कार्यकारिणी सदस्यों को भी पोंटा इकाई द्वारा स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया

इस अवसर पर  हरीश शर्मा ने मंच संचालन का दायित्व निभाया बैठक में जिला महासचिव नरेंद्र सिंह  एवं संजीव नौटियाल, अजय शर्मा बैठक में उपस्थित सदस्यों को संबोधित किया एवं संघ की उपलब्धियों बारे विचार से चर्चा किया गया।

बैठक की विशेषता हिमाचल प्रदेश गैस शिक्षक कर्मचारी महासंघ प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं हिमाचल प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष  अश्वनी ठाकुर  एवं प्रदेश कार्यकारिणी के सहयोग से प्रदेश के 66 महाविद्यालयों में अधीक्षक ग्रेड वन के पद सृजित करने पर जिला कार्यकारिणी के सहयोग को मानचित्र समर्थन करते हुए सम्मानित किया गया एवं धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया

अध्यक्षीय भाषण में जिला अध्यक्ष  आकाश बिश्नोई ने संघ के उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहां की हिमाचल प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष  अश्विनी ठाकुर एवं प्रदेश कार्यकारिणी की इस उपलब्धि को हमें एक उत्सव की तरह मनाना चाहिए! जो परंपरा जिला सिरमौर ने शुरू की है।

इसी परंपरा को जारी रखते हुए उन्होंने अन्य जिला इकाइयों को भी आह्वान किया कि वह अपने-अपने जिलों में धन्यवाद रैलियों के माध्यम से उत्सव का माहौल पैदा करते हुए इस उपलब्धि को जोर शोर से मनाए एवं प्रदेश कार्यकारिणी के सम्मान में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाए !

वही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ जिला सिरमौर इकाई द्वारा जो भी मांग पत्र जिला कार्यकारिणी को प्रेषित किए गए हैं. उनको क्रम से उनकी न्यायोचित मांगों को पूरा करने का प्रयास ईमानदारी से किया जा रहा है और बहुत से उनकी मांगे मनवाई जा चुकी है और शीघ्र ही बाकी शेष मांगे हैं उनको पूरा करने का आश्वासन उन्होंने संघ के सभी पदाधिकारियों को दिया ! इसके साथ साथ अधीक्षक ग्रेड वन के जो पद हिमाचल प्रदेश के महाविद्यालयों में अधिसूचना जारी हुई हैैं, उनसे अधीक्षक ग्रेड 2, वरिष्ठ सहायक एवं क्लार्क इन पदों का भी इसी क्रम में से भरा जाना जारी रहेगा और हमारे गैर शिक्षक कर्मचारियों को पदोन्नति के लाभ बढ़ते हुए नजर आएंगे ,जिससे पूरे कार्यकारिणी के सदस्यों और गैर शिक्षक कर्मचारियों के प्रत्येक सदस्य को भविष्य में लाभ प्राप्त होगा !

इसी के साथ साथ वरिष्ठ सहायकों को पदोन्नति के लिए 10 वर्ष की कंडीशन को घटाकर 7 वर्ष करवाए जाने का भी आभार प्रदेश कार्यकारिणी के सम्मान में प्रस्तुत किया गया एवं पारित सर्वसम्मति से पारित किया गया! इसी तरह गैर शिक्षक कर्मचारी से संबंधित विभिन्न मांगे जो जिला स्तर पर जिनका समाधान अपेक्षित है उन्हें शीघ्र अति शीघ्र पूरा करवाने का आश्वासन संघ के पदाधिकारियों को दिया गया एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची शीघ्र ही जारी करवाने के संदर्भ में भी प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित करवाया गया एवं उन्हें आश्वस्त किया गया कि शीघ्र ही उनकी वरिष्ठता सूची जिला स्तर पर जारी करवाने में अपना पूरा योगदान प्रदान करेगा! आज की इस बैठक में लैब अटेंडेंट की पदोन्नति की प्रक्रिया में जो देरी हो रही है उसको देखते हुए शीघ्र ही उनके नियमितीकरण हेतु 5 वर्ष की जो समय अवधि का मामला है उसको पूर्ण होने पर तुरंत ही उनकी पदोन्नति सूची जारी करवाने का भी आश्वासन जिला कार्यकारिणी द्वारा आज के इस बैठक में आम सदस्यों को दिया गया !
इसी महा 26 जून को धर्मशाला में होने जा रहे गैर शिक्षक कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश का प्रदेश अधिवेशन में जिला कार्यकारिणी की ओर से बढ़-चढ़कर भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी एवं प्रदेश कार्यकारिणी के प्रधान  अश्वनी ठाकुर एवं अन्य पदाधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा!

इस बैठक में जिला के पूर्व प्रधान  नरेश बत्रा ,  हरीश शर्मा चिंतामणि, ब्लॉक इकाई के प्रधान  कामराज चौहान,  संजीव नौटियाल एवं अजय शर्मा को भी जिला कार्यकारिणी की ओर से स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया !

कामराज चौहान  के नेतृत्व में  हरीश शर्मा ,चिंतामणि  राजेंद्र , कामेश्वर ,अतुल चौधरी , पुनीत,  विक्रम एवं अन्य ब्लाक कार्यकारिणी के सदस्य उर्मिला आदि उपस्थित रहे!

इसी के साथ-साथ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी महासंघ जिला सिरमौर इकाई के अध्यक्ष  निर्मल सिंह एवं महासचिव  राम लाल , दर्शनी देवी एवं अन्य
पदाधिकारी आज की इस बैठक में उपस्थिति दर्ज की!  हरीश शर्मा पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं गोंडा ब्लॉक इकाई के पदाधिकारी होने के दायित्व का निर्वहन करते हुए अंत में धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया एवं सभी का आभार व्यक्त किया !!