May 20, 2024
Health

अगले सप्ताह से प्रदेश में लगेंगी कोरोना बंदिशें, मास्क पहनाना होगा अनिवार्य

शांडिल बोले- अगले सप्ताह से प्रदेश में लगेंगी कोरोना बंदिशें, मास्क पहनाना होगा अनिवार्य

 

पैरामेडिकल स्टाफ के 700 पद भरने की प्रक्रिया शुरू होगी

 

न्यूज़ देशआदेश

 

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगले सप्ताह से हिमाचल प्रदेश में बंदिशें लगाई जाएंगी। हर व्यक्ति को मास्क अनिवार्य कर दिया जाएगा। इसे सख्ती से लागू किया जाएगा। यह बात स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कर्नल धनीराम शांडिल ने सोलन में पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि हालांकि अभी स्थिति नियंत्रण में है। बावजूद इसके स्वास्थ्य अधिकारियों को कोरोना से निपटने के लिए सभी तैयारियां करने को कह दिया है।

पैरामेडिकल स्टाफ के 700 पद भरने की प्रक्रिया शुरू होगी
प्रदेश में अभी पैरामेडिकल स्टाफ और नर्सों की कमी है। अप्रैल में 700 पद भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। उनके साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष शिव कुमार, जोगिंद्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के चेयरमैन मुकेश शर्मा समेत कई कांग्रेस पदाधिकारी और अधिकारी मौजूद रहे।

एकल नारियों को अलग से मिलेंगे 1,500 रुपये
महिलाओं को 1,500 रुपये देने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री और 1,500 रुपये देने वाली कमेटी के अध्यक्ष डॉ. शांडिल ने कहा कि इसे लेकर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। केवल एक बार यह देखा जा रहा है कि कहीं कोई गलत चयन न हो जाए या पात्र छूट न जाए। उन्होंने कहा कि एकल नारियों को मिलने वाली राशि से अलग 1,500 रुपये दिए जाएंगे। अन्य वर्गों में भी किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा। जल्द ही कांग्रेस 1,500 रुपये की राशि महिलाओं के खाते में डालना शुरू करेगी।