Jun 17, 2024
Latest News

अनुराग ठाकुर:हिमाचल में जल्द ही 24 घंटे देख सकेंगे दूरदर्शन, केंद्रीय मंत्री ने किया खुलासा

Doordarshan: हिमाचल में जल्द ही 24 घंटे देख सकेंगे दूरदर्शन, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया खुलासा

देशआदेश

 

बिलासपुर में दिशा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे अनुराग ने कहा कि कोठीपुरा एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला दोनों प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो गए हैं।

 

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश के लोग जल्द ही चौबीस घंटे दूरदर्शन देख सकेंगे। बिलासपुर में दिशा कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने पहुंचे अनुराग ने कहा कि कोठीपुरा एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला दोनों प्रोजेक्ट बनकर तैयार हो गए हैं।

भानुपल्ली-बिलासपुर रेललाइन और किरतपुर-नेरचौक फोरलेन अगले साल तक बनकर तैयार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि एम्स का शुभारंभ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। अनुराग ने कहा कि जिस तरह भानुपल्ली-बिलासपुर रेललाइन के 52 किलोमीटर के लिए बजट पास हुआ है, वैसे ही सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण बिलासपुर-मनाली-लेह रेललाइन के लिए भी बजट पारित होगा।

बिलासपुर से लेह तक रेललाइन बनाने के लिए एक लाख करोड़ की डीपीआर तैयार की गई है।   अनुराग ने कहा कि गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनावों में भाजपा पहले से ज्यादा सीटें लेकर जीत दर्ज करेगी। इस चुनाव को पूरे जोश के साथ लड़ा जाएगा।

बिहार में भाजपा के साथ गठबंधन टूटने और नई सरकार बनने पर अनुराग ने कहा कि वहां नई सरकार कितने दिन चलती है, इसके बारे में आगे-आगे देखिए होता है क्या। अनुराग ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर नमन भी किया।